IGNOU June TEE Result 2020 Declared: इग्नू ने जून टर्म एंड परीक्षा का परिणाम किया जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

IGNOU June TEE Result 2020 Declared इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ( Indira Gandhi National Open University IGNOU) ने IGNOU जून टर्म एंड एग्जाम का रिजल्ट जारी 2020 घोषित कर दिया है। इसकी पुष्टि करने के लिए यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट पर एक डिटेल नोटिफिकेशन वेबसाइट पर जारी की है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 02 Oct 2020 09:58 AM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 09:58 AM (IST)
IGNOU June TEE Result 2020 Declared: इग्नू ने जून टर्म एंड परीक्षा का परिणाम किया जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक
IGNOU June TEE Result 2020 Declared: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी

IGNOU June TEE Result 2020 Declared: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ( Indira Gandhi National Open University, IGNOU) ने IGNOU जून टर्म एंड एग्जाम का रिजल्ट जारी 2020 घोषित कर दिया है। इसकी पुष्टि करने के लिए यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट पर एक डिटेल नोटिफिकेशन वेबसाइट पर जारी की है। इसके अनुसार यूनिवर्सिटी जून TEE परिणाम के साथ ही बीसीए, एमसीए, एमपीबी, बीडीपी, बीए, बीकॉम सहित अन्य कोर्सेज के लिए ग्रेड कार्ड भी जारी कर दिया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार जून परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब अपने इग्नू परीक्षा परिणाम की जांच ऑफिशियल पोर्टल ignou.ac.in पर कर सकते हैं। इसके अलावा लॉग इन करके ग्रेड कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक करें अपना स्कोर 

IGNOU June TEE Result 2020 Declared: रिजल्ट चेक करने के लिए अपनाएं ये स्टेप्स

IGNOU TEE जून 2020 की जांच और डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं। इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है "IGNOU ने जून 2020 के लिए टर्म एंड रिजल्ट और ग्रेड कार्ड की घोषणा की है। अब इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा। इसके बाद इनरोलमेंट नंबर के साथ लॉगिन करें। इसके बाद आपका इग्नू टीईई जून 2020 का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। रिजल्ट चेक करने के बाद भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम का एक प्रिंट डाउनलोड करें और लें। 

chat bot
आपका साथी