IGNOU June TEE 2021: जून टर्म एंड परीक्षा आज से, इन पांच पॉइंट्स का रखें ध्यान

IGNOU June TEE 2021 इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) द्वारा जून टर्म एंड परीक्षा 2021 (TEE 2021) का आयोजन आज 3 अगस्त 2021 से किया जाना है। प्रत्येक दिन की परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जानी है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 02:26 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:58 AM (IST)
IGNOU June TEE 2021: जून टर्म एंड परीक्षा आज से, इन पांच पॉइंट्स का रखें ध्यान
प्रत्येक दिन दो शिफ्टों में आयोजित की जानी है टर्म एंड परीक्षा

IGNOU June TEE 2021: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) द्वारा जून टर्म एंड परीक्षा 2021 (TEE 2021) का आयोजन आज, 3 अगस्त, 2021 से किया जाना है। प्रत्येक दिन की परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। पहले शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरे शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा का संचालन किया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए गए हैं। वहीं, इग्नू ने परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश भी जारी किए हैं।

उम्मीदवार इन पांच बातों का रखें ध्यान

1. सभी उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि परीक्षा में शामिल होने के लिए उन्हें अपना हॉल टिकट ले जाना अनिवार्य होगा। बिना हॉल टिकट के परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं, उम्मीदवारों को अपने हॉल टिकट पर दिए गए निर्देशों का पूरी तरह से पालन करना होगा।

2. महामारी को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर, उम्मीदवारों को दिशानिर्देशों का पालन करना और सोशल डिस्टेंसिंग व स्वच्छता बनाए रखना होगा।

3. उम्मीदवार ध्यान दें कि कोविड-19 की स्थिति या किसी अन्य कारण से परीक्षा केंद्र के अंतिम समय में परिवर्तन की संभावना हो सकती है। ऐसी स्थिति में विश्वविद्यालय उचित उपचारात्मक उपाय करेगा। प्रभावित स्टूडेंट्स को अपने संबंधित क्षेत्रीय केंद्रों के साथ संपर्क में रहने की सलाह दी गई है।

4. प्रश्नपत्र का उत्तर केवल उसी भाषा (भाषाओं) में स्वीकार किया जाएगा, जिसमें कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाता है। उत्तर स्क्रिप्ट का प्रयास किया गया

किसी भी अन्य भाषा का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा और बिना किसी सूचना के इसे रद्द कर दिया जाएगा।

5. सभी उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम आधा घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना चाहिए। हालांकि, प्रश्नपत्र पर प्रत्येक परीक्षा की वास्तविक अवधि का उल्लेख किया जाएगा

जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख विस्तारित

वहीं, इग्नू ने जुलाई 2021 सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को एक बार फिर से विस्तारित कर दिया है। उम्मीदवार अब 16 अगस्त, 2021 तक री-रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in पर विजिट करना होगा।

chat bot
आपका साथी