IGNOU: जून 2021 में रजिस्ट्रेशन वैलिडिटी समाप्त हुए स्टूडेंट्स को इग्नू ने दी बड़ी राहत, दिसंबर तक वैलिड रहेगा पंजीकरण

इग्नू द्वारा आज को जारी एक अपडेट के अनुसार फाइनल ईयर या लास्ट सेमेस्टर के ऐसे सभी स्टूडेंट्स की रजिस्ट्रेशन वैलिडिटी दिसंबर तक बढ़ाई जाती है जिनकी जून में समाप्त हो गयी थी और ये स्टूडेंट्स जून सत्र के किसी भी मूल्यांकन चरण में भाग नहीं ले पाए थे।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 01:24 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 02:12 PM (IST)
IGNOU: जून 2021 में रजिस्ट्रेशन वैलिडिटी समाप्त हुए स्टूडेंट्स को इग्नू ने दी बड़ी राहत, दिसंबर तक वैलिड रहेगा पंजीकरण
इन चरणों में लैब में प्रैक्टिकल एग्जाम, फील्ड वर्क जर्नल (प्रैक्टियम), असाइनमेंट, प्रोजेक्ट्स, डिजर्टेशन, इंटर्नशिप, आदि शामिल हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IGNOU Registration Validity: इग्नू ने ऐसे सभी स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है जिनके इनरोलमेंट रजिस्ट्रेशन जून 2021 में समाप्त हो गये थे। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) द्वारा आज, 2 सितंबर 2021 को जारी एक अपडेट के अनुसार कोरोना (कोविड-19) महामारी के चलते उत्पन्न हुई परिस्थितियों के कारण विभिन्न कोर्सेस के फाइनल ईयर या लास्ट सेमेस्टर के ऐसे सभी स्टूडेंट्स की रजिस्ट्रेशन वैलिडिटी दिसंबर 2021 तक बढ़ाई जाती है, जिनकी जून में समाप्त गयी थी और महामारी के चलते ये स्टूडेंट्स जून 2021 सत्र के किसी भी मूल्यांकन चरण में भाग नहीं ले पाए थे। इन चरणों में लैब में प्रैक्टिकल एग्जाम, फील्ड वर्क जर्नल (प्रैक्टियम), असाइनमेंट, प्रोजेक्ट्स, डिजर्टेशन, इंटर्नशिप, आदि शामिल हैं।

इस लिंक से देखें आधिकारिक नोटिस

बता दें कि इग्नू के विभिन्न यूजी, पीजी और अन्य कोर्सेस के अंतिम वर्ष या फाइनल सेमेस्टर के ऐसे स्टूडेंट्स जिनकी रजिस्ट्रेशन वैलिडिटी जून 2021 में समाप्त हो रही थी, वे विश्वविद्यालय से प्रशासन से सोशल मीडिया के जरिए इसे बढ़ाने की मांग कर रहे थे। इग्नू के इस निर्णय से जून 2021 टर्म-ईंड-एग्जामिनेशन की अगस्त 2021 परीक्षाओं के विभिन्न मूल्यांकन चरणों को पूरा करने में स्टूडेंट्स को मदद मिलेगी

यह भी पढ़ें - NHPC, फरीदाबाद ने निकाली 173 पदों की भर्ती, 30 सितंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन

यह भी पढ़ें - बैंक ऑफ महाराष्ट्र में निकली स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती, 190 पदों के लिए 19 सितंबर तक करें आवेदन

इससे पहले इग्नू ने अंतिम वर्ष या फाइनल सेमेस्टर के लिए जून 2021 की अगस्त में परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी की थी, जिसके अनुसार परीक्षाएं 3 अगस्त से शुरू होकर 9 सितंबर 2021 तक चलनी हैं। दूसरी तरफ, इग्नू ने जून 2021 टर्म-ईंड-एग्जाम के कुछ कोर्सेस के नतीजे भी घोषित कर दिये हैं।

यह भी पढ़ें - South Indian Bank Recruitment 2021:साउथ इंडियन बैंक ने PO के पदों पर निकाली भर्तियां, 8 सितंबर तक करें आवेदन

chat bot
आपका साथी