IFFCO Recruitment 2020: ग्रेजुएट इंजीनियर अप्रेंटिस की भर्ती के लिए कल है आवेदन की आखिरी तारीख, iffco.in पर करें अप्लाई

IFFCO Recruitment 2020 उम्मीदवारों के चयन के लिए पहले कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा होगी। इसमें सफल उम्मीदवारों को फाइनल ऑनलाइन टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू और मेडिकल जांच की प्रक्रिया से गुजरना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 01:52 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 01:52 PM (IST)
IFFCO Recruitment 2020: ग्रेजुएट इंजीनियर अप्रेंटिस की भर्ती के लिए कल है आवेदन की आखिरी तारीख, iffco.in पर करें अप्लाई
ऑफिशियल वेबसाइट के इस पेज से कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन ।

IFFCO Recruitment 2020: इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कॉपरेटिव लिमिटेड (IFFCO) में ग्रेजुएट इंजीनियर अप्रेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल, यानी 23 सितंबर को समाप्त हो रही है। जिन इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे इफ्को की ऑफिशियल वेबसाइट, iffco.in पर विजिट कर आखिरी तारीख खत्म होने से पहले आवेदन कर लें। बता दें कि इफ्को द्वारा उत्तर प्रदेश, गुजरात व ओडिशा राज्यों में स्थित प्लांट के लिए ग्रेजुएट इंजीनियर अप्रेंटिस की भर्ती की जानी है।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए, उम्मीदवार इफ्को ऑफिशियल वेबसाइट, iffco.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर रिक्रूटमेंट एडवर्टाइजमेंट फॉर द पोस्ट ऑफ ग्रेजुएट इंजीनियर अप्रेंटिस लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा, जहां भर्ती से संबंधित सारी जानकारियां दी गई हैं। सभी विवरण को ध्यान पूर्वक पढ़ें और रजिस्ट्रेशन के लिए नीचे दिए गए लिंक https://gea.iffco.in/ पर जाएं। इसके बाद क्लिक हियर टू रजिस्टर पर जाएं। अब एप्लीकेशन फॉर्म का पेज ओपन होगा। यहां उम्मीदवार मांगी गई आवश्यक जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें।

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास यूजीसी/ एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से मैकेनिकल/केमिकल/इलेक्ट्रिकल/इंस्ट्रूमेंटेशन/इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में 4 वर्ष की बैचलर डिग्री होनी चाहिए। जनरल व ओबीसी उम्मीदवारों के कम से कम 60 प्रतिशत और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के 55 प्रतिशत मार्क्स होना जरूरी है।

उम्र सीमा

1 अगस्त 2020 को उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों की अधिकतम आयु में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी। जबकि, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में 5 वर्ष की छूट मिलेगी।

चयन

उम्मीदवारों के चयन के लिए पहले कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा होगी। इसमें सफल उम्मीदवारों को फाइनल ऑनलाइन टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू और मेडिकल जांच की प्रक्रिया से गुजरना होगा। चयनित उम्मीदवारों को एक वर्ष के लिए अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग पर रखा जाएगा और उन्हें हर माह 25 हजार रुपये का स्टाइपेंड मिलेगा।

chat bot
आपका साथी