आईसीएसआई आज घोषित करेगा सीएस फाउंडेशन 2018 की परीक्षा का परिणाम

आईसीएसआई 21 फरवरी यानि आज दिसंबर में हुई सीएस फाउंडेशन 2018 की परीक्षा का परिणाम घोषित करने जा रहा है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 10:54 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 10:54 AM (IST)
आईसीएसआई आज घोषित करेगा सीएस फाउंडेशन 2018 की परीक्षा का परिणाम
आईसीएसआई आज घोषित करेगा सीएस फाउंडेशन 2018 की परीक्षा का परिणाम

नई दिल्‍ली, जेएनएन। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज (आईसीएसआई) 21 फरवरी यानि आज दिसंबर में हुई सीएस फाउंडेशन 2018 की परीक्षा का परिणाम घोषित करने जा रहा है। परिणाम आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.examresults.net और www.icsi.edu पर सुबह 11:00 बजे घोषित किया जाएगा।

बता दें कि आईसीएसआई परीक्षा परिणाम की ऑफलाइन कॉपी उम्मीदवारों को नहीं भेजेगी। परीक्षा का परिणाम आधिकारिक प्रवेश के माध्यम से जांच और डाउनलोड करने का एकमात्र माध्यम है। सीएस फाउंडेशन 2018 की परीक्षा का परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर सीएस फाउंडेशन रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। यहां एक नई विंडो खुलेगी, जिसमें परिणाम की जांच करने के लिए लॉगिन प्रदर्शित किया जाएगा। इसे एक्सेस करने के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर और पंजीकरण संख्या दर्ज करनी होगी। आवश्यक विवरण दर्ज करने के बाद, सबमिट बटन पर क्लिक करें और परिणाम की जांच करें।

बता दें कि केवल उन उम्मीदवारों को आईसीएसआई परिणाम के अनुसार योग्य कहा जाएगा, जो कट ऑफ अंक से अधिक स्कोर करेंगे। सीएस फाउंडेशन 2018 के लिए न्यूनतम योग्यता अंक प्रत्येक विषय में 40% और समग्र रूप से न्यूनतम 50% अंक हैं। परिणाम की घोषणा के बाद आईसीएसआई द्वारा शीर्ष 3 रैंक धारकों की सूची भी जारी की जाती है।

chat bot
आपका साथी