ICSI CSEET Exam 2020: नवंबर सेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू, www.icsi.edu पर करें आवेदन

ICSI CSEET Exam 2020 इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET Exam 2020) नवंबर के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 04:52 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 05:20 PM (IST)
ICSI CSEET Exam 2020: नवंबर सेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू, www.icsi.edu पर करें आवेदन
ICSI CSEET Exam 2020: नवंबर सेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू, www.icsi.edu पर करें आवेदन

ICSI CSEET Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India, ICSI) ने कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET Exam 2020) नवंबर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। ऐसे में जो भी इस सेशन के लिए हिस्सा लेना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट https://www.icsi.edu/home/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में आईसीएआई ने एक ट्ववीट करके जानकारी दी है।

#Registrations open for November, 2020 #CSEET . Last for #Registrations - 27th October, 2020 #csashishgarg pic.twitter.com/M4JFKqT8gj— The Institute of Company Secretaries of India (@icsi_cs) August 5, 2020

उम्मीदवार ध्यान रखें कि CSEET नवंबर सेशन के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2020 होगी। कैंड्डीटे्स इस बात का ध्यान रखें कि इस दौरान ही परीक्षा के लिए अप्लाई कर दें, इसके बाद रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी डेट को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा, इसलिए इस दौरान ही ओवदन कर दें। वहींं यह परीक्षा 28 नवंबर 2020 को आयोजित किया जाएगा। इस संंबंध में आईसीएआई की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जिन उम्मीदवारों ने 27 जुलाई 2020 तक आवेदन कर दिया है, वे अभ्यर्थी 29 अगस्त 2020 को आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 
गौरतलब है कि मार्च में कोरोना वायरस की महामारी फैलने से शैक्षणिक बहुत नुकसान हुआ है।  इसके तहत ही परीक्षाएं भी स्थगित की गईं। वहीं कई परीक्षाओं को रीशेड्यूल किया गया। इसके अलावा अब पढ़ाई को पटरी पर लाने के लिए ऑनलाइन कक्षाओं का सहारा लिया जा रहा है। हालांकि इंटरनेक्ट कनेक्टविटी एक बहुत बड़ी चुनौती बना हुआ है।  
                                                                                           
chat bot
आपका साथी