ICSI CS Result 2021: सीएस एग्जीक्यूटिव परीक्षाओं के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक, प्रोफेशनल परीक्षा के परिणाम भी जारी

ICSI CS Result 2021 भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) द्वारा कंपनी सेक्रेट्री प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव कोर्स की आयोजित परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा आज कर दी गयी है। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जारी किये जाने वाले लिंक के माध्यम से चेक कर पाएंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 09:16 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 03:00 PM (IST)
ICSI CS Result 2021: सीएस एग्जीक्यूटिव परीक्षाओं के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक, प्रोफेशनल परीक्षा के परिणाम भी जारी
आईसीएसआई नोटिस के अनुसार स्टूडेंट्स को उनकी मार्कशीट की हार्ड कॉपी भेजी जाएगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क।  ICSI CS Result 2021: भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) द्वारा कंपनी सेक्रेट्री प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव कोर्स की आयोजित परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा आज, 25 फरवरी 2021 को कर दी गयी है। परीक्षाओं में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स अपना आईसीएसआई सीएस रिजल्ट 2021 संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, icsi.edu पर जारी किये जाने वाले लिंक के माध्यम से चेक कर सकते हैं। संस्थान के अपडेट के मुताबिक आईसीएसआई द्वारा सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट 2021 सुबह 11 बजे और सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट 2021 को दोपहर 2 बजे घोषित किया गया।

इस लिंक से देखें  सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट 2021

इस लिंक से देखें सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट 2021

डिजिटल स्कोर कार्ड जारी

आईसीएसआई नोटिस के अनुसार सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट और सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट के साथ स्टूडेंट्स को ई-मार्कशीट या स्कोर कार्ड जारी किया गया है। स्कोर कार्ड को स्टूडेंट्स संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट से परिणामों की घोषणा के तुरंत बाद डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, छात्रों को ध्यान देना चाहिए संस्थान द्वारा उन्हें स्कोर कार्ड की हार्ड कॉपी बाद में जारी की जाएगी। इसलिए छात्रों को चाहिए कि वे अपनी ई-मार्कशीट का प्रिंट लेने के साथ ही साथ सॉफ्टी कॉपी भी भी डाउनलोड करके सेव कर लें।

ऐसे चेक करें चेक

सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट 2021 और सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट 2021 चेक करने और ई-मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को संस्थान की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद रिजल्ट से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना रोल नंबर उम्मीदवारों को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद वे अपना स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे।

हार्ड कॉपी भी होगी जारी

आईसीएसआई नोटिस के अनुसार स्टूडेंट्स को उनकी मार्कशीट की हार्ड कॉपी भेजी जाएगी। यदि किसी उम्मीदवारों को रिजल्ट घोषित किये जाने की तिथि से 30 दिनों में रिजल्ट की कॉपी प्राप्त नहीं होती है तो वे संस्थान की ईमेल आईडी – exam@icsi.edu पर ईमेल कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी