ICSI CS June 2021: कंपनी सचिव जून परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल के लिए रजिस्ट्रेशन

ICSI CS June 2021 फाउंडेशन एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्सेस के ऐसे स्टूडेंट्स जो इन परीक्षाओं में सम्मिलित होना चाहते हैं वे संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 09:29 AM (IST)
ICSI CS June 2021: कंपनी सचिव जून परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल के लिए रजिस्ट्रेशन
आईसीएसआई सीएस जून 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 25 मार्च निर्धारित की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICSI CS June 2021: जून 2021 में निर्धारित कंपनी सेक्रेट्री परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) ने शुरू कर दिया है। फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्सेस के ऐसे स्टूडेंट्स जो इन परीक्षाओं में सम्मिलित होना चाहते हैं, वे संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, icsi.edu पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। संस्थान द्वारा आईसीएसआई सीएस जून 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 25 मार्च निर्धारित की गयी है।

यहां देखें सीएस जून 2021 रजिस्ट्रेशन के लिए नोटिस

यहां मिलेगा ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म का लिंक

विलंब शुल्क के साथ 9 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन

सीएस जून 2021 रजिस्ट्रेशन नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों को परीक्षाओं के लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान भी 25 मार्च की रात 11.59 बजे तक कर लेना होगा। हालांकि, उम्मीदवार 9 अप्रैल 2021 तक विलंब शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। इस तिथि के बाद स्टूडेंट्स अपना पंजीकरण नहीं कर पाएंगे।

रजिस्ट्रेशन पूरी तरह ऑनलाइन

आईसीएसआई द्वारा सीएस जून 2021 रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन रखी गयी है। रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवार संस्थान की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि रजिस्ट्रेशन के लिए उन्हें परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा। फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए परीक्षा शुल्क 1200 रुपये, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्सस के लिए 1200 रुपये प्रति मॉड्यूल शुल्क भरना होगा। वहीं, सभी चरणों के लिए 250 रुपये का विलंब शुल्क भरना होगा। हालांकि, यदि स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन कर लेते हैं और फिर इसमें संशोधन करते हैं तो उन्हें 250 रुपये अतिरिक्त शुल्क भी देना होगा।

प्री-एग्जामिनेशन टेस्ट

आईसीएसआई द्वारा जून 2021 में आयोजित की जाने वाली सीएस परीक्षाओं के लिए प्री-एग्जामिनेशन टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। उम्मीदवारों को जून की मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने की योग्यता के लिए प्री-एग्जामिनेशन टेस्ट को क्वालिफाई करना जरूरी है। प्री-एग्जामिनेशन टेस्ट की अधिक जानकारी के लिए नीचे दिये गये लिंक पर जाएं।

प्री-एग्जामिनेशन टेस्ट के लिए लिंक

chat bot
आपका साथी