ICSI CS Foundation Exam 2021: आईसीएसआई सीएस फाउंडेशन परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, icsi.edu पर चेक करें शेड्यूल

ICSI CS Foundation Exam 2021 इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India ICSI) ने कंपनी सेक्रेटरी सीएस फाउंडेशन एग्जाम 2021( Company Secretary CS Foundation Exam 2021) परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके अनुसार यह परीक्षा अगस्त 2021 में आयोजित की जाएगी।

Nandini DubeyWed, 04 Aug 2021 03:15 PM (IST)
ICSI CS Foundation Exam 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India, ICSI)

ICSI CS Foundation Exam 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India, ICSI) ने कंपनी सेक्रेटरी, सीएस फाउंडेशन एग्जाम 2021( Company Secretary, CS Foundation Exam 2021) परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके अनुसार यह परीक्षा अगस्त, 2021 में आयोजित की जाएगी। वहीं यह परीक्षा रिमोट प्रॉक्टेड मोड के माध्यम से ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। वहीं आईसीएसआई सीएस फाउंडेशन परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक साइट- icsi.edu पर विस्तृत शेड्यूल नोटिस देख सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करके चेक करें आधिकारिक नोटिफिकेशन

डिटेल्ड नोटिफिकेशन के मुताबिक यह परीक्षा 13 और 14 अगस्त, 2021 को आयोजित की जाएगी। वहीं अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को कहीं से भी रिमोट प्रॉक्टेड मोड के माध्यम से परीक्षा में उपस्थित होने की अनुमति दी गई है। इसका मतलब है कि वे या तो अपने घर से या अपनी सुविधाजनक किसी जगह से परीक्षा दे सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि एग्जाम के दौरान कोई समस्या न हो इसके लिए अच्छी इंटरनेट स्पीड वाले लैपटॉप या डेस्कटॉप का उपयोग करें।

नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए दो विकल्पों के बीच चयन करना होगा है। इसके मुताबिक अगर परीक्षर्थी चाहें तो वह तो रिमोट प्रोक्टेड मोड या परीक्षा केंद्र से सीबीई का विकल्प भी चुन सकते हैं।वहीं उम्मीदवारों को एक ईमेल या एसएमएस भेजा जाएगा, जिसमें विस्तृत निर्देश होंगे। ICSI ने अपने नोटिफिकेशन में स्पष्ट किया है कि परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं होगा और परीक्षा निर्धारित समय पर आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, पाठ्यक्रम, प्रश्न पत्रों के पैटर्न, और मार्किंग करने में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके अलावा उम्मीदवारों के लिए एक मॉक टेस्ट भी आयोजित किया जाएगा, ताकि वे मुख्य दिन पर किसी भी समस्या से बच सकें। इसके साथ ही परीक्षा पैर्टन को समझ सके। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.