ICSE Result 2021: CISCE की स्कूलों के साथ आज होगी वर्चुअल मीटिंग, 9वीं एवं 10वीं के इंटर्नल मार्क्स पर चर्चा

ICSE Result 2021 स्कूलों में आईसीएसई (10वीं) के रिजल्ट को तैयार करने के लिए स्टूडेंट्स के कक्षा 9 और कक्षा 10 के अंकों को काउंसिल में सबमिट करने के लिए स्कूलों की शंकाओं और प्रश्नों के समाधान क लिए मीटिंग का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जाना है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:33 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:33 AM (IST)
ICSE Result 2021: CISCE की स्कूलों के साथ आज होगी वर्चुअल मीटिंग, 9वीं एवं 10वीं के इंटर्नल मार्क्स पर चर्चा
सीआईएससीई द्वारा देश भर के सम्बद्ध स्कूलों के साथ वर्चुअल मीटिंग का आयोजन आज, 10 मई को किया जाना है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICSE Result 2021: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईएससीई) ने देश भर के सम्बद्ध स्कूलों के साथ वर्चुअल मीटिंग का आयोजन आज, 10 मई 2021 को किया जाना है। स्कूलों में आईसीएसई (10वीं) के रिजल्ट को तैयार करने के लिए स्टूडेंट्स के कक्षा 9 और कक्षा 10 के अंकों को काउंसिल में सबमिट करने के लिए स्कूलों की शंकाओं और प्रश्नों के समाधान क लिए मीटिंग का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जाना है। बता दें कि सीआईएससीई ने हाल ही में सम्बद्ध स्कूलों से छात्र-छात्राओं द्वारा प्राप्त किये गये कक्षा 9 और 10 के हर विषय के इंटर्नल एग्जाम के एवेरेज मार्क्स को सबमिट करने को कहा है। इन मार्क्स के आधार पर सीआईएससीई द्वारा आईसीएसई रिजल्य 2021 की घोषणा की जानी है। इससे पहले आईसीएसई की परीक्षाओं को कोविड-19 महामारी चलते रद्द कर दिया गया था।

सीआईसीएसई द्वारा पश्चिम बंगाल, असम, अरूणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा और सिक्किम राज्यों के सम्बद्ध आईसीएसई स्कूलों को आज होने वाली वर्चुअल मीटिंग के लिए सर्कुलर शनिवार, 8 मई 2021 को जारी किया गया। सर्कुलर के अनुसार, स्कूलों की समस्याओं, उनकी शंकाओं और रिजल्ट को लेकर उनकी तैयारी की स्थिति की समीक्षा के लिए वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - ICSE Result 2021: 9वीं एवं 10वीं के इंटर्नल एग्जाम के अंकों से बनेगा ICSE रिजल्ट, CISCE ने स्कूलों से मांगी डिटेल

इससे पहले आईसीएसई रिजल्ट 2021 की घोषणा 9वीं एवं 10वीं के इंटर्नल मार्क्स के आधार पर किये जाने और स्कूलों द्वारा इंटर्नक के मार्क्स सबमिट किये जाने के सीआईएससीई के निर्देशों के बाद स्कूलों ने अपनी समस्याएं बतायीं थीं। इनमें से प्रमुख है कि कई स्कूलों के सम्बन्धित शिक्षक एवं स्टाफ के साथ-साथ प्रिंसिपल कोविड-19 से पीड़ित हैं। वहीं, कई राज्यों में लॉकडाउन के चलते स्कूल पूरी तरह से बंद रखे गये हैं।

chat bot
आपका साथी