ICSE,ISC Board Exam 2021 Date Sheet: सीआईएससीई जल्द जारी करेगी डेटशीट, cisce.org पर कर पाएंगे चेक

ICSE, ISC Board Exam 2021 Date Sheet: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन

ICSE ISC Board Exam 2021 Date Sheet काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (Council for the Indian School Certificate Examinations CISCE) जल्द ही ICSE और ISC बोर्ड परीक्षा 2021 डेट शीट की घोषणा करेगा। काउंसिल कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा का टाइमटेबल आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जारी किया जाएगा।

Nandini DubeySat, 27 Feb 2021 05:49 PM (IST)

ICSE, ISC Board Exam 2021 Date Sheet: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (Council for the Indian School Certificate Examinations- CISCE - CISCE) जल्द ही ICSE और ISC बोर्ड परीक्षा 2021 डेट शीट की घोषणा करेगा। काउंसिल कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा का टाइमटेबल आधिकारिक वेबसाइट, cisce.org पर जारी किया जाएगा। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी होने के बाद आधिकारिक साइट पर डेटशीट अपलोड कर दी जाएगी। ऐसे में स्टूडेंट्स आधिकारिक पोर्टल पर जाकर छात्र डेटशीट को डाउनलोड कर पाएंगे।

वहीं कुछ समय पहले CISCE ने एक नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके मुताबिक ICSE, ISC बोर्ड परीक्षाएं 2021 हर साल की तरह कोविड-19 संक्रमण की वजह से फरवरी- मार्च में आयोजित नहीं की जाएगी। CISCE ने नोटिफिकेशन में कहा था कि ICSE, ISC बोर्ड परीक्षा 2021 डेट शीट की घोषणा उचित समय आने पर बाद में की जाएगी।

वहीं काउंसिल ICSE, ISC बोर्ड परीक्षा 2021 डेट शीट जारी करने के पहले, बोर्ड स्कूल के प्रिंसिपल और परीक्षक के से सलाह लेने के बाद पहले प्रैक्टिकल परीक्षाओं के तारीखों की घोषणा करेगा। दरअसल बोर्ड ने अभी तकभौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, जैव प्रौद्योगिकी, भारतीय संगीत और फैशन डिजाइनिंग सहित अन्य विषयों के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की है। अब ऐसे में पहले प्रैक्टिकल डेटशीट आएगी। इसके बाद बोर्ड की डेटशीट जारी की जाएगी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे ICSE, ISC बोर्ड परीक्षा 2021 डेट शीट से जुड़ी अपडेट के लिए CISCE की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

आमतौर पर ICSE और ISC बोर्ड परीक्षाएं फरवरी और मार्च में आयोजित की जाती हैं। हालांकि, इस बार पहले कोरोना वायरस महामारी की वजह से फिर पांच राज्यों में आगामी चुनाव होने की वजह से भी परक्षाओं में देरी हुई है। वहीं इसके इतर सीबीएसई और यूपी बोर्ड ने परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। यूपी और सीबीएसई सहित कई अन्य राज्यों के बोर्ड अप्रैल और मई में परीक्षाएं आयोजित करेंगे।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.