ICSE Board Exam 2021: 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर CISCE जल्द कर सकता है फैसला, समीक्षा जारी

ICSE Board Exam 2021 स्टूडेंट्स से लेकर पैरेंट्स और टीचर्स द्वारा सीआईएसई बोर्ड परीक्षा 2021 को स्थगित और रद्द करने की मांग प्रधानमंत्री शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईएससीई) और अन्य नेताओं से सोशल मीडिया चैनल्स पर अपील की जा रही है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:05 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:21 AM (IST)
ICSE Board Exam 2021:  10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर CISCE जल्द कर सकता है फैसला, समीक्षा जारी
सीआईएससीई चीफ ने कहा, “हम हालात की समीक्षा कर रहे हैं जल्द ही इस बारे में निर्णय लिया जाएगा।”

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICSE Board Exam 2021: कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्षार्थियों को संक्रमण से बचाने के लिए सीबीएसई की सेकेंड्री (10वीं) की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किये जाने और मूल्यांकन आंतरिक पद्धति से किये जाने और सीनियर सेकेंड्री (12वीं) की परीक्षाओं के फिलहाल स्थगित किये जाने के पीएम मोदी के साथ बुधवार को हुई बैठक में लिये गये महत्वपूर्ण निर्णयों के बाद अब आईसीएसई बोर्ड एग्जाम 2021 को भी स्थगित या रद्द किये जाने को लेकर चर्चाएं होने लगी हैं। स्टूडेंट्स से लेकर पैरेंट्स और टीचर्स द्वारा सीआईएसई बोर्ड परीक्षा 2021 को स्थगित और रद्द करने की मांग प्रधानमंत्री शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईएससीई) और अन्य नेताओं से सोशल मीडिया चैनल्स पर अपील की जा रही है।

सीआईएससीई कर रहा विचार

दूसरी तरफ, आईसीएसई बोर्ड एग्जाम 2021 और आईएससी बोर्ड एग्जाम 2021 को आयोजित करने वाले सीआईएससीई की तरफ से भी जानकारी दी गयी है कि दोनो ही कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर स्थिति की समीक्षा की जा रही है। काउंसिल के चीफ एग्जीक्यूटिव एण्ड सेक्रेट्री गैरी अराथून ने कहा, “हम हालात की समीक्षा कर रहे हैं जल्द ही इस बारे में निर्णय लिया जाएगा।” हालांकि, काउंसिल चीफ ने परिषद के संभावित निर्णय के बारे में कोई भी संकेत नहीं दिया।

यह भी पढ़ें - CBSE Board Exam 2021: टाली गई 12वीं की परीक्षाएं, 10वीं के एग्जाम रद्द, पीएम मोदी के साथ बैठक में हुआ फैसला

बता दें कि सीआईएससीई की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 8 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुकी हैं और 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 5 मई से शुरू होनी हैं।

यह भी पढ़ें - CISCE ISC Practical Exam 2021: 12वीं की प्रैक्टिकल एग्जाम 8 अप्रैल से, कोविड-19 और परीक्षा लैब के इन निर्देशों का पालन जरूरी

पिछले वर्ष भी कोरोना महामारी के चलते सीआईएससीई की आईसीएसई और आईएससी की परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी थीं। इन परीक्षाओं के लिए स्टूडेंट्स का मूल्यांकन इंटर्नल एसेसमेंट के आधार पर किया गया था।

chat bot
आपका साथी