ICMAI CMA June 2021: आईसीएमएआई ने सीएमए फाउंडेशन जून परीक्षा परिणाम किया घोषित, icmai.inicmai.in पर करें चेक

ICMAI ने 5 सितंबर 2021 को ऑनलाइन सीबीटी मोड में यह परीक्षा आयोजित की थी। हालांकि यह परीक्षा इसके पहले कराई जानी थी लेकिन देश में मौजूदा COVID-19 स्थिति के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। इसके बाद प्रोक्टेड मोड में परीक्षा आयोजित की गई।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:39 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:39 AM (IST)
ICMAI CMA June 2021: आईसीएमएआई ने सीएमए फाउंडेशन जून परीक्षा परिणाम किया घोषित, icmai.inicmai.in पर करें चेक
ICMAI CMA June 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया

ICMAI CMA June 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (The Institute of Cost Accountants of India, ICMAI) ने जून सेशन के लिए कॉस्ट मैनेजमेंट अकाउंटिंग फाउंडेशन (Cost Management Accounting Foundation) या ICMAI CMA फाउंडेशन 2021 का परिणाम जारी किया गया है। CMA फाउंडेशन जून परीक्षा 2021 परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर icmai.in जारी किया गया है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करके अपना स्कोर चेक कर सकते हैं।

ICMAI ने 5 सितंबर, 2021 को ऑनलाइन सीबीटी मोड में यह परीक्षा आयोजित की थी। हालांकि, यह परीक्षा इसके पहले कराई जानी थी लेकिन देश में मौजूदा COVID-19 स्थिति के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। इसके बाद प्रोक्टेड मोड में परीक्षा आयोजित की गई। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए, उन्हें प्रत्येक विषय में कम से कम 40% अंक चाहिए होंगे। इसके अलावा, उम्मीदवारों को कुल मिलाकर कम से कम 50% प्राप्त करना चाहिए। सीएमए फाउंडेशन रिजल्ट को क्लियर करने वाले उम्मीदवार सीएमए इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 के लिए उपस्थित हो सकेंगे। वहीं इस परीक्षा के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2022 है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन पत्र भरकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ICMAI CMA Foundation 2021 Result: इन स्टेप्स को फॉलो करके चेक करें रिजल्ट

कॉस्ट मैनेजमेंट अकाउंटिंग फाउंडेशन परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए सबसे पहलेआधिकारिक वेबसाइट-icmai.in पर जाएं।अब अपडेट सेक्शन पर, "जून 2021 फाउंडेशन परीक्षा के लिए परिणाम" कहने वाली अधिसूचना पर क्लिक करें।इसके बाद एक नई विंडो खुलेगी। अब उम्मीदवार अपनी पहचान संख्या के साथ लॉग इन करके परिणाम देख सकते हैं।उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम की एक प्रति रखनी चाहिए।

उम्मीदवार, ध्यान दें कि जो परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, वे ICMAI को वैरीफिकेशन के लिए अनुरोध प्रस्तुत कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास अपनी संबंधित उत्तर पुस्तिकाओं को सत्यापित करने का विकल्प है। परिणाम जारी होने की तारीख से 30 दिनों के भीतर उम्मीदवारों द्वारा सत्यापन किया जाएगा। उम्मीदवारों को प्रत्येक पेपर के लिए 250 रुपये का शुल्क देना होगा।

chat bot
आपका साथी