CMA इंटर और फाइनल की परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ICMAI 8 दिसंबर से कराएगा एग्जाम

सीएमए इंटर एडमिट कार्ड और सीएमए फाइनल एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक को ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएमएआई) की आधिकारिक वेबसाइट icmai.in पर एक्टिव किया जाएगा जहां स्टूडेंट्स अपने विवरण (रजिस्ट्रेशन नंबर आदि) भरकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:49 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 12:16 PM (IST)
CMA इंटर और फाइनल की परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ICMAI 8 दिसंबर से कराएगा एग्जाम
जून और दिसंबर 2021 दोनो सेशन की संयुक्त परीक्षाएं 15 दिसंबर तक चलेंगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। जून और दिसंबर 2021 सेशन की संयुक्त रूप से आयोजित की जाने वाली सीएमए इंटरमीडिएट और सीएमए फाइनल कोर्सेस की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। सीएमए इंटर एडमिट कार्ड और सीएमए फाइमल एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक को ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएमएआई) की आधिकारिक वेबसाइट, icmai.in पर एक्टिव किया जाएगा, जहां स्टूडेंट्स अपने विवरण (रजिस्ट्रेशन नंबर, आदि) भरकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। ऐसे में स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

ICMAI 8 दिसंबर से कराएगा एग्जाम

आईसीएमएआई द्वारा सीएमए इंटर और फाइनल कोर्सेस की जून और दिसंबर 2021 दोनो सेशन की संयुक्त परीक्षाओं का आयोजन 8 दिसंबर से किया जाना है। ये परीक्षाएं ऑनलाइन सेंटर आधारित होंगी और 15 दिसंबर तक चलेंगी। एग्जाम हर निर्धारित तारीख पर तीन-तीन घंटे की दो पालियों में आयोजित होंगे, जो कि सुबह 10 बजे और दोपहर 2 बजे शुरू होंगी। वहीं, सीएमए फाउंडेशन दिसंबर 2021 परीक्षा का आयोजन आईसीएमएआई ने 2 जनवरी 2022 को किए जाने की घोषणा की है।

इस लिंक से देखें सीएमए इंटर और फाइनल दिसंबर 2021 डेटशीट

एडमिट कार्ड जल्द जारी करने की मांग

दूसरी तरफ, सीएमए इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्से के स्टूडेंट्स आईसीएमएआई से दिसंबर 2021 परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जल्द से जल्द जारी किये जाने की मांग विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्मय से कर रहे हैं। इन छात्रों के अनुसार यदि परीक्षा केंद्र दूर आवंटित होता है तो उसके लिए ट्रैवल प्लानिंग करना कठिन होगा। हालांकि, कई ऐसे छात्र भी हैं जो कि ऑफलाइन मोड में परीक्षा कराए जाने की मांग कर रहे हैं। इन स्टूडेंट्स का कहना है कि चूंकि आईसीएमएआई ने अन्य परीक्षा नियामकों की तरह मॉक टेस्ट उपलब्ध नहीं कराए हैं तो ऐसे में परीक्षा ऑफलाइन होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त स्टूडेंट्स कई अन्य कारणों से भी ऑफलाइन एग्जाम की मांग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी