ICAI CA May Exam Application 2021: फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई

ICAI CA May Exam Application 2021 आवेदन करने का आज अंतिम मौका है। जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वे फौरन अप्लाई कर दें। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट icaiexam.icai.org पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:03 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:03 AM (IST)
ICAI CA May Exam Application 2021: फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

ICAI CA May Exam Application 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) द्वारा सीए मई परीक्षा 2021 के तहत फाइनल और इंटरमीडिएट कोर्स की परीक्षा के लिए एप्लीकेशन विंडो आज, यानी 6 मई को बंद कर दी जाएगी। उम्मीदवारों के पास आवेदन करने का आज अंतिम मौका है। जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे फौरन अप्लाई कर दें। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, icaiexam.icai.org पर विजिट करना होगा।

बता दें कि विलंब शुल्क के साथ आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन विंडो को 4 मई, 2021 से फिर से ओपन किया गया था। इससे पहले, 1 मई 2021 को इस संबंध में नोटिस जारी किया गया था। नोटिस में उम्मीदवारों के लिए कहा गया था कि आवेदन करने का यह अंतिम अवसर होगा।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट, icaiexam.icai.org पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध लॉगइन/रजिस्टर लिंक पर क्लिक करें। यदि आप पहले से रजिस्टर्ड नहीं हैं तो न्यू यूजर रजिस्टर हियर लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां मांगी गई जानकारी भर कर रजिस्टर करें। अब आप लॉगइन आईडी और पासवर्ड प्राप्त कर लेंगे। अब पिछले पेज पर वापस आएं और अपने लॉगइन आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर लॉगइन करें और आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।  

गौरतलब है कि आईसीएआई ने 21 और 22 मई, से आयोजित की जाने वाली सीए फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षा को स्थगित कर दिया था। इस संबंध ऑफिशियल वेबसाइट पर 27 अप्रैल, 2021 को एक नोटिस जारी किया गया था। देश भर में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। नोटिस में कहा गया था कि परीक्षा की नई तारीख से कम से कम 25 दिन पहले सूचना दी जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी गई थी।  

chat bot
आपका साथी