top menutop menutop menu

IBPS RRB Result 2019: ऑफिसर और ऑफिस असिस्टेंट पोस्ट के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट जारी, ibps.in पर करें चेक

IBPS RRB Result 2019: ऑफिसर और ऑफिस असिस्टेंट पोस्ट के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट जारी, ibps.in पर करें चेक
Publish Date:Wed, 08 Jul 2020 05:54 PM (IST) Author: Nandini Dubey

IBPS RRB Result 2019: इंस्ट्टीयूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन ( Institute of Banking Personnel Selection, IBPS) ने ऑफिसर और ऑफिस असिस्टेंट पद के लिए आयोजित हुई परीक्षा के लिए प्रोविजिनल अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी है। ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स इस पोस्ट के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल हुए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। यह परिणाम लिंक कैंडिडेट्स के लिए 8 जुलाई से 7 अगस्त, 2020 तक उपलब्ध रहेगा। इसके अलावा हम नीचे आपको स्टेप्स बताने जा रहे हैं कि, जिनको फॉलो करके स्टूडेंट्स रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

IBPS RRB Result 2019: ऐसे चेक करेंगे लिस्ट 

- आईबीपीएस की आधिकारिक साइट ibps.in पर जाएं।

- होम पेज पर उपलब्ध IBPS RRB रिजल्ट 2019 लिंक पर क्लिक करें।

- अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा

- यहां उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।

- आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

- रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करके भविष्य के लिए रख लें ।

बता दें कि इसके पहले आईबीपीएस ने फरवरी में भी आरआरबी क्लर्क, पीओ और एसओ पदों के लिए प्रोविजनल सूची जारी की है। ऐसे में उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा उत्तीर्ण की है, उन्हें दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। आईबीपीएस इन पदों के लिए डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन के लिए समय और स्थान की घोषणा संस्थान द्वारा जल्द ही अपलोड किया जाएगा। ये जानकारी आधिकारिक साइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए आईबीपीएस की आधिकारिक साइट पर डिटेल चेक करते रहें। वहीं अगर आईबीपीएस के अलावा अन्य नौकरियों की बात करें तो भारतीय डाक विभाग ने मध्य प्रदेश, हरियाणा के बाद अब जम्मू-कश्मीर पोस्टल सर्कल के तहत ग्रामीण डाक सेवकों के पद पर नोटिफिकेशन जारी किए हैं। यहां 442 पदों पर वैकेंसी निकाली है। यहां भी इन पदों के लिए न्यूनतम 18 साल है। इसके साथ ही युवाओं को 10वीं पास होना चाहिए।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.