IBPS PO/MT Exam 2020 Score Card: प्रारंभिक परीक्षा के स्कोरकार्ड ibps.in पर जारी, करें चेक

IBPS PO/MT Exam 2020 Score Card प्रारंभिक परीक्षा के स्कोर कार्ड आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा में हिस्सा लिया था वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:00 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 11:00 AM (IST)
IBPS PO/MT Exam 2020 Score Card: प्रारंभिक परीक्षा के स्कोरकार्ड ibps.in पर जारी, करें चेक
लॉगइन क्रेडेंशियल का उपयोग कर डाउनलोड करें स्कोरकार्ड

IBPS PO/MT Exam 2020 Score Card: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर/ मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा के स्कोर कार्ड जारी कर दिए हैं। स्कोर कार्ड आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर जाकर अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड या डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा।

इन स्टेप से डाउनलोड करें स्कोरकार्ड

स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए, कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट,ibps.in पर विजिट करें। होमपेज पर संबंधित परीक्षा के स्कोरकार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। अब ऑनलाइन प्रिलिमिनरी एग्जाम के व्यू स्कोर लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से एक नया टैब ओपन होगा। यहां उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर और पासवर्ड या जन्म तिथि दर्ज कर लॉगइन करें। अब आपका स्कोरकार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

उम्मीदवार इसे चेक करें। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

बता दें आईबीपीएस पीओ/एमटी प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 3 अक्टूबर, 10 अक्टूबर, 11 अक्टूबर 2020 और 5 व 6 जनवरी 2021 को किया गया था। इसके नतीजे 14 जनवरी 2021 को घोषित किए गए थे। जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा में सफलता हासिल की है, उन्हें मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा। मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर इसे डाउनलोड कर सकेंगे। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा।

गौरतलब है कि आईबीपीएस द्वारा ऐसे उम्मीदवारों को आवेदन करने का एक और मौका दिया गया था, जिन्होंने 11 नवंबर तक योग्यता प्राप्त की थी, यानी उन्होंने स्नातक उत्तीर्ण किया था। कोरोना वायरस महामारी के कारण देश भर के विश्वविद्यालयों व अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में सत्र 2019-20 की परीक्षाएं स्थगित हुईं थीं, जिन्हें बाद में यूजीसी के दिशानिर्देशों के अनुसार, 30 सितंबर तक आयोजित किया गया था। जिन उम्मीदवारों ने अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं दी थीं, उन्हें भी अवसर देने के लिए आईबीपीएस ने आवेदन की तिथि को विस्तारित किया था।

chat bot
आपका साथी