आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का एडमिट कार्ड इस डेट तक करें डाउनलोड

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसे परीक्षा हॉल में ले जाने की आवश्यकता होती है। बता दें कि सीआरपी क्लर्क-XI प्रारंभिक परीक्षा के लिए परीक्षा 2 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी।

Nandini DubeyPublish:Sat, 27 Nov 2021 11:10 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:09 AM (IST)
आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का एडमिट कार्ड इस डेट तक करें डाउनलोड
आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का एडमिट कार्ड इस डेट तक करें डाउनलोड

आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2021जारी कर दिया गया है। द इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (The Institute of Banking Personnel Selection) ने आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स (CRP Clerk XI) हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जारी किया है। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके लॉगइन करना होगा। इसके बाद प्रवेश पत्र आपके सामने होगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि हॉल टिकट 19 दिसंबर तक उपलब्ध रहेगा। इसके बाद लिंक को हटा दिया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां आईबीपीएस क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 26 नवंबर, 2021 को जारी किया गया आईबीपीएस क्लर्क एडमिट कार्ड उम्मीदवार 19 दिसंबर, 2021 तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे

IBPS CRP Clerk XI admit cards: हॉल टिकट ऐसे करें डाउनलोड

आईबीपीएस सीआरपी क्लर्क XI एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- ibps.in पर जाना होगा। इसके बाद अब उम्मीदवारों को अब एक अधिसूचना मिलेगी जो कहती है, "सीआरपी क्लर्क-XI के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।"एक नई विंडो खुलेगी।उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या या रोल नंबर और पासवर्ड या जन्म तिथि के साथ लॉग इन करना होगा।

स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा।उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड की एक प्रति रखनी चाहिए।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसे परीक्षा हॉल में ले जाने की आवश्यकता होती है। बता दें कि सीआरपी क्लर्क-XI प्रारंभिक परीक्षा के लिए परीक्षा 2 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी। परीक्षा कुल 100 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों से अंग्रेजी भाषा, न्यूमेरिकल एबिलिटी और रीजनिंग एबिलिटी से प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा 1 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा पश्चिम बंगाल, असम, बिहार, हरियाणा जैसे विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। ।उम्मीदवार परीक्षा में बैठने से पहले आईबीपीएस द्वारा जारी सैंपल प्रश्न पत्र को पढ़ सकते हैं।