IAF Group X & Y Select List 2021: केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड ने जारी की ग्रुप X और ग्रुप Y के लिए प्रोविजिनल सेलेक्ट लिस्ट

IAF Group X Y Select List 2021 उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सीएएसबी द्वारा जारी ग्रुप X और ग्रुप Y चयन सूची प्रोविजिनल है और इन उम्मीदवारों का इनरोलमेंट पूरी तरह से रिक्तियों की उपलब्धता मेडिकल फिटनेस आयु सीमा की शर्तों और पीएसएल की वैधता पर निर्भर है।

Rishi SonwalTue, 01 Jun 2021 01:05 PM (IST)
बोर्ड ने एयमेन ग्रुप X और ग्रुप Y की सेलेस्ट लिस्ट 31 मई को ऑफिशियल वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर जारी की।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IAF Group X & Y Select List 2021: वायु सेना में ग्रुप एक्स और ग्रुप वाई में वायु सैनिक भर्ती परिणाम का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड (सीएएसबी) ने STAR: नवंबर 2020 – जनवरी 2021 के 02/2021 इनटेक के लिए ग्रुप X और ग्रुप Y कटेगरी में चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बोर्ड द्वारा एयमेन ग्रुप X और ग्रुप Y की सेलेस्ट लिस्ट सोमवार, 31 मई 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर जारी की गयी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सीएएसबी द्वारा जारी ग्रुप X और ग्रुप Y चयन सूची प्रोविजिनल है और इन उम्मीदवारों का इनरोलमेंट पूरी तरह से रिक्तियों की उपलब्धता, मेडिकल फिटनेस, आयु सीमा की शर्तों और प्रोविजिनल सेलेक्ट लिस्ट (पीएसएल) की वैधता पर निर्भर है।

इस लिंक से देखें ग्रुप एक्स के लिए सेलेक्ट लिस्ट

इस लिंक से देखें ग्रुप वाई के लिए सेलेक्ट लिस्ट

सीएएसबी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार जिन उम्मीदवारों को सेलेक्ट लिस्ट सम्मिलित किया गया है उनके इनरोलमेंट की गारंटी नहीं है और यह पूरी तरह से रिक्तियों की संख्या एवं अन्य शर्तों पर निर्भर होगी। वहीं, जिन उम्मीदवारों के नाम अनौपचारिक चयन सूची में चयन परीक्षा पास होने के बाद भी शामिल नहीं किये हैं, उनका मेरिट में स्थान नीचे है और वे पीएसएल में स्थान बना पाने में असफल रहे। साथ ही, इन उम्मीदवारों की उम्मीदवारी आगे की चयन प्रक्रिया के लिए स्वत: ही समाप्त हो जाएगी। इन उम्मीदवारों अब नई भर्ती में फ्रेश आवेदन करने होंगे।

यह भी पढ़ें - AFCAT Batch 02/2021: शुरू हुए एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन, 334 पदों के लिए अधिसूचना भी जारी

इनरोलमेंट लिस्ट 10 जुलाई को होगी जारी

दूसरी तरफ, केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड (सीएएसबी) द्वारा 02/2021 इनटेक के लिए ग्रुप X और ग्रुप Y कटेगरी के लिए इनरोल किये गये उम्मीदवारों की लिस्ट 10 जुलाई 2021 को जारी किये जाने की घोषणा की गयी है। साथ ही, इन उम्मीवारों के लिए जरूरी निर्देश भी लिस्ट के साथ ही जारी किये जाएंगे। हालांकि, बोर्ड ने पीएसएल के सभी उम्मीदवारों से अपील की है कि वे भर्ती से सम्बन्धित अपडेटे के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.