IAF Group X & Y Admit Card 2020: वायु सैनिक ग्रुप X और Y के लिए परीक्षा तिथि और शहर की डिटेल जारी, प्रवेश पत्र 48 घंटे पहले कर पाएंगे डाउनलोड

IAF Group X Y Admit Card 2020 केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड (सीएएसबी) ने 01/2021 वायु सैनिक भर्ती के अंतर्गत ग्रुप X और Y में सेलेक्शन टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड के संदर्भ में परीक्षा तिथि और शहर का विवरण जारी कर दिया है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 08:03 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 08:17 AM (IST)
IAF Group X & Y Admit Card 2020: वायु सैनिक ग्रुप X और Y के लिए परीक्षा तिथि और शहर की डिटेल जारी, प्रवेश पत्र 48 घंटे पहले कर पाएंगे डाउनलोड
उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट से परीक्षा की तिथि से 24 से 28 घंटे पूर्व डाउनलोड कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IAF Group X & Y Admit Card 2020: केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड (सीएएसबी) ने 01/2021 वायु सैनिक भर्ती के अंतर्गत ग्रुप X और Y में सेलेक्शन टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड के संदर्भ में परीक्षा तिथि और शहर का विवरण जारी कर दिया है। सीएएसबी द्वारा बुधवार, 21 अक्टूबर 2020 को ऑफिशियल वेबसाइट, airmenselection.cdac.in पर जारी अपडेट के अनुसार एयरमेन ग्रुप एक्स और वाई में आवेदन कर चुके उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट से परीक्षा की तिथि से 24 से 28 घंटे पूर्व डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवार नीचे दिये दिये डायरेक्ट लिंक से भी अपना आईएएफ ग्रुप एक्स और वाई एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड द्वारा ग्रुप एक्स और ग्रुप वाई परीक्षा 2020 का आयोजन अगले माह की शुरूआत में ही, 4 नवंबर से 8 नवंबर तक किया जाना है।

आईएएफ एयरमेन ग्रुप एक्स और वाई परीक्षा तिथि और शहर देखने के लिए लिंक

वायु सैनिक ग्रुप एक्स और वाई STAR 01/2021 अधिसूचना यहां देखें

ऐसे देखें परीक्षा तिथि और शहर

आईएएफ ग्रुप एक्स और वाई एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड का इंतजार कर रहे उम्मीदवार केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड द्वारा आवंटित अपनी परीक्षा तिथि और परीक्षा शहर की जानकारी देखने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध कराये सम्बन्धित लिंक को क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर अपना पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड भरकर सबमिट करें। इसके बाद उम्मीदवार अपना लॉगिन के भीतर ही अपनी परीक्षा तिथि और परीक्षा शहर की जानकारी ले पाएंगे। उम्मीदवार को इस पेज को भविष्य की जरूरतों को देखते हुए प्रिंट कर लेना चाहिए।

एडमिट कार्ड 24 से 48 घंटे पहले

केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी अपडेट के मुताबिक उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड परीक्षा की तिथि से 24 से 48 घंटे पहले जारी किये जाएंगे। हालांकि, कोविड-19 महामारी के मद्देनजर उम्मीदवारो की सुविधा के लिए बोर्ड द्वारा परीक्षा की तिथि और परीक्षा शहर के नाम की जानकारी उपलब्ध करा दी गयी है, जिसे उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट पर कैंडिडेट लॉगिन में देख सकते हैं।

बता दें कि केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड द्वारा भारतीय वायु सेना में ग्रुप X एवं Y में वायुसैनिक (एयरमैन) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (स्टार 01/2020) 11 दिसंबर 2019 को जारी किया गाया था। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट, फिजिकल फिटनेस टेस्ट, एडैप्टेबिलिटी टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाना है।

chat bot
आपका साथी