एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से होगी शुरू, 317 पदों पर होनी हैं भर्तियां

एएफसीएटी के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि एनसीसी स्पेशल एंट्री के लिए पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों को भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावाभर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेब पर विजिट करें।

Nandini DubeyWed, 01 Dec 2021 10:07 AM (IST)
एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (Air Force Common Admission Test)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (Air Force Common Admission Test) के लिए आज से यानी कि 01, 2021 से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगा। भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) आज से इस परीक्षा के लिए ऑफिशियल पोर्टल पर लिंक एक्टिव कर देगी। आवेदन की प्रक्रिया 30 दिसंबर, 2021 तक चलेगी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से स्पेशल भर्ती के तहत फ्लाइंग ब्रांच, परमानेंट कमीशन (PC) और शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) में टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल ब्रांच में पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती अभियान के तहत 317 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर पहले अच्छी तरह से नोटिफिकेशन को पढ़ना होगा। इसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में अगर कोई जानकारी गलत पकड़ में आती है या फिर झूठी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 01 दिसंबर 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 30 दिसंबर 2021

IAF AFCAT 2021: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

IAF AFCAT टेस्ट के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक साइट afcat.cdac.in पर जाएं।

इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध IAF AFCAT 2021 लॉगिन लिंक पर क्लिक करें।लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।आपका आवेदन जमा कर दिया गया है।पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

ये होगी फीस

एएफसीएटी के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, एनसीसी स्पेशल एंट्री के लिए पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों को भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.