HSSC SI Answer Key: सब इंस्पेक्टर (मेल) भर्ती परीक्षा के आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने का आखिरी दिन आज

HSSC SI Answer Key 2021आयोग ने SI पुरुष परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर2021 को सुबह के सत्र में और 13 अक्टूबर2021 को शाम के सत्र में आयोजित किया था।आधिकारिक नोटिस में यह स्पष्ट किया है किउम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों के संबंध में आयोग के निर्णय को अंतिम माना जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 02:44 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:08 AM (IST)
HSSC SI Answer Key: सब इंस्पेक्टर (मेल) भर्ती परीक्षा के आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने का आखिरी दिन आज
HSSC SI Answer Key 2021: एचएसएससी एसआई आंसर-की जारी हो चुकी है।

HSSC SI Answer Key 2021: एचएसएससी एसआई की प्रोविजनलआंसर-की जारी हो चुकी है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission) ने सब इंस्पेक्टर पुरुष परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की आधिकारिक पोर्टल hssc.gov.in पर जारी की है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि यह प्रोविजनल आंसर-की है। अगर किसी अभ्यर्थी को लगता है कि उनके आंसर की गलत जारी हुई है तो वे इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं, जिसके लिए आखिरी दिन आज, 17 अक्टूबर 2021 को है। इसके अलावा, चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फाॅलो करके भी स्कोर कार्ड को डाउनलोड करने के साथ आपत्ति भी उठा सकते हैं।

HSSC SI Answer Key 2021: आपत्ति उठाने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो 

एसआई आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार एचएसएससी आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं। इसके बाद, अब उस अधिसूचना पर क्लिक करें, जिस पर लिखा है, "उत्तर कुंजी के लिए आपत्ति आमंत्रित करना (कैट नंबर 01, विज्ञापन संख्या 03/2021)।"इसके बाद एक नई विंडो खुलेगी। अब उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपने नाम, मोबाइल नंबर, रोल नंबर, ईमेल आईडी, विज्ञापन संख्या और पद के नाम के साथ लॉग इन करना होगा। इसके बाद, उम्मीदवार आपत्तियां उठा सकेंगे। आपत्ति उठाने के बाद अभ्यर्थी इसका प्रिंटआउट लेकर सेव रख सकते हैं।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने SI पुरुष परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर, 2021 को सुबह के सत्र में और 13 अक्टूबर, 2021 को शाम के सत्र के लिए आयोजित किया था।एचएसएससी ने अपने आधिकारिक नोटिस में यह स्पष्ट किया है कि,उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों के संबंध में आयोग के निर्णय को अंतिम माना जाएगा। इसके अलावा, एचएसएससी उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए एसआई पुरुष के लिए फाइनल आंसर-की जल्द घोषित की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 400 रिक्त पदों पर नियुक्तियां होनी है।

chat bot
आपका साथी