HPSEBL Driver Vacancy 2021: स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में ड्राइवर की 50 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन से करें अप्लाई

HPSEBL Driver Vacancy 2021 आवेदन करने के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार hpseb.in पर विजिट कर 19 अप्रैल से 18 मई 2021 शाम 5 बजे तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। इस भर्ती के तहत दैनिक वेतन के आधार पर ड्राइवर के कुल 50 रिक्त पदों को भरा जाना है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:13 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 01:13 PM (IST)
HPSEBL Driver Vacancy 2021: स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में ड्राइवर की 50 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन से करें अप्लाई
: ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके चेक कर सकते हैं नोटिफिकेशन

HPSEBL Driver Vacancy 2021: हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड (HPSEBL) ने ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए 7 अप्रैल, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया था। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 अप्रैल, 2021 से प्रारंभ की जाएगी। अप्लाई करने की लास्ट डेट 18 मई, 2021 है। आवेदन करने के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार, hpseb.in पर विजिट कर 19 अप्रैल से 18 मई 2021, शाम 5 बजे तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। इस भर्ती के तहत दैनिक वेतन के आधार पर ड्राइवर के कुल 50 रिक्त पदों को भरा जाना है।  

जानें योग्यता मानदंड

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मैट्रिक, यानी 10वीं कक्षा की परीक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, कैंडिडेट के पास वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है। इसके अलावा, कम से कम 2 वर्ष का प्रैक्टिकल अनुभव होना चाहिए। एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं। वहीं, 1 अप्रैल 2021 के अनुसार, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।      

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। चयन प्रक्रिया और परीक्षा योजना की विस्तृत जानकारी अलग से जारी की जाएगी। नवीनतम सूचनाओं के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा।  

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन एप्लीकेशन शुरू होने के बाद अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, hpseb.in पर विजिट करना होगा। बता दें कि ऑफिशियल वेबसाइट पर 19 अप्रैल से एप्लीकेशन लिंक उपलब्ध होगा। वेबसाइट पर आवेदन करने से संबंधित इंस्ट्रक्शन उपलब्ध कराए गए हैं। आवेदन करने से पहले, कैंडिडेट को इसे अच्छी तरह से पढ़ लेना चाहिए। उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना होगा कि सिर्फ ऑनलाइन मोड में ही आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।  

chat bot
आपका साथी