HPAS CCE 2020 Answer Key: संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा की आंसर की जारी, hppsc.hp.gov.in पर ऐसे करें चेक

HPAS CCE 2020 Answer Key ऑफिशियल वेबसाइट पर पीडीएफ प्रारूप में आंसर की जारी की गई है। इसके साथ ही ऑब्जेक्शन के संबंध में डिटेल जानकारी उपलब्ध कराई गई है। उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं।

Nandini DubeyTue, 28 Sep 2021 04:47 PM (IST)
आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है प्रोविजनल आंसर की चेक करने के लिए लिंक

HPAS CCE 2020 Answer Key: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 2020 (HPAS CCE 2020) की प्रोविजनल 'आंसर की' जारी कर दी है। आधिकारिक वेबसाइट पर आंसर की पीडीएफ फॉर्म में उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे hppsc.hp.gov.in पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही वे अपनी आपत्ति दर्ज भी करा सकते हैं।

ऐसे चेक करें आंसर की

आंसर की चेक करने के लिए उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, hppsc.hp.gov.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर What's New सेक्शन में संबंधित परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर की लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन किया जाएगा। यहां पीडीएफ प्रारूप में आंसर की उपलब्ध कराई गई है। उम्मीदवार अपने बुकलेट सीरीज और क्वेश्चन नंबर के अनुसार इसे चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इस पेज को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

वहीं, उम्मीदवार को किसी उत्तर पर आपत्ति होगी तो वे ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। इसके लिए, निर्धारित प्रारूप में डिटेल भर कर वेबसाइट पर दिए गए पते पर भेजना होगा। उम्मीदवारों को या तो व्यक्तिगत रूप से या डाक या कूरियर के माध्यम से अपनी आपत्ति 4 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक भेजनी होगी। ईमेल या अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 19 मई, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसी दिन से ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी। पूर्व में, आवेदन करने की लास्ट डेट 15 जून 2021 थी। हालांकि, बाद में अंतिम तिथि को विस्तारित करके 22 जून किया गया था। कोरोना वायरस महामारी के कारण राज्य में लगाए गए कोविड कर्फ्यू के दौरान प्रतिबंधों की वजह से उम्मीदवारों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए आवेदन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.