Job Alert: 3,678 पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, आवेदन के लिए बस एक दिन बाकी

HCRAJ Recruitment 2019 आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 12:33 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 12:33 PM (IST)
Job Alert: 3,678 पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, आवेदन के लिए बस एक दिन बाकी
Job Alert: 3,678 पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, आवेदन के लिए बस एक दिन बाकी

जयपुर, ऑनलाइन डेस्क। HCRAJ Recruitment 2019: राजस्थान में 12वीं पास के लिए बंपर भर्तियां निकाली गई हैं। राजस्थान हाईकोर्ट ने कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है तो जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वो जल्द से जल्द आवेदन कर दें। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और उम्मीदवारों के पास आवेदन के लिए बस 17 दिसंबर, 2019 तक का समय है यानी आपके पास आवेदन के लिए सिर्फ एक दिन का सही समय बचा है। उम्मीदवार नीचे दिए गए दिशा निर्देशों को पढ़कर इन पदों के लिए आवेदन कर दें। इस भर्ती के जरिए चपरासी और ड्राईवर के करीब 4,000 पद भरे जाएंगे।

इन तरीखों का रखें खास ख्याल (Important Dates)-

आवेदन करने की पहली तारीख: 18 नवंबर, 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख: 17 दिसंबर, 2019

इन पदों पर हो रही भर्ती (Vacancy Details)-

चपरासी और ड्राईवर (IV क्लास): 3,678 पद

आयु सीमा (Age Limit)-

इन पदों के लिए आयु सीमा तय की गई है, जिसके मुताबिक उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क (Application Fees)-

आवोदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। यदि उम्मीदवार सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस या अन्य किसी राज्य के हैं तो 150 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, दिव्यांगजन, विधवा या परित्यक्ता उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

HCRAJ Recruitment 2019: ऐसे करें आवेदन- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://sso.rajasthan.gov.in/ पर रजिस्ट्रेशन करें। यदि पहले से आप पंजीकृत हैं को SSO ID और पासवर्ड दर्ज करें अन्यथा स्वंय को यहां रजिस्टर करें। रजिस्ट्रेशन के बाद अपनी पर्सनल डिटेल्स दर्ज करनी होंगी। अब अपना वर्तमान का फोटो और हस्ताक्षर निर्धारित फॉर्मेट में अपलोड करें। अब मांगी गई मार्कशीट और मोबाइल नंबर एंव मेल आइडी भी दर्ज करें। अब ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करें और सब्मिट बटन पर क्लिक कर दें। इसके बाद अपना आवेदन डाउनलोड कर लें और इसका एक प्रिंट भी ले लें।

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना जरूरी है। उम्मीदवार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी बोर्ड से 12वीं पास किया हुआ हो। इसके अलावा उम्मीदवार को देवनागिरी लिपि में लिखित हिंदी का व्यवहारिक ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी