HBSE admit card 2020: हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, करें डाउनलोड

HBSE admit card 2020 बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Board of Secondary Education Haryana) हरियाणा ने कक्षा 10 और 12 की कंपार्टमेंट इंप्रूवमेंट ओपन स्कूल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। कार्ड ऑफिशियल पोर्टल पर www.bseh.org.in जारी किया गया है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 12:24 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 12:43 PM (IST)
HBSE admit card 2020: हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, करें डाउनलोड
HBSE admit card 2020: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन,

HBSE admit card 2020: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, (Board of Secondary Education Haryana) हरियाणा ने कक्षा 10, और 12 की कंपार्टमेंट, इंप्रूवमेंट, ओपन स्कूल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। कार्ड ऑफिशियल पोर्टल पर www.bseh.org.in जारी किया गया है। ऐसे में इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। कार्ड डाउनलोड करने के लिए सीरियल नंबर, नाम , पिता का नाम, माता का नाम और रजिस्ट्रेशन आईडी एंटर करना होगा। वहीं इस संबंध में बोर्ड द्वारा एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके मुताबिक बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने छात्रों को केवल ए -4 आकार के पेपर पर हरियाणा बोर्ड के एडमिट कार्ड 2020 का कलर प्रिंटआउट लेने का निर्देश दिया।

कार्ड डाउनलोड करने के बाद स्टूडेंट्स अपनी डिटेल्स को अच्छी तरह से चेक कर लें। कार्ड में देखें उनके द्धारा उपलब्ध कराई जानकारी जैसे, कक्षा, परीक्षा, विषय, माता-पिता का नाम, रोल नंबर सहित अन्य जानकारियां ठीक हैं। अगर ऐसा नहीं होत है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसके अलावा एचबीएसई के एडमिट कार्ड 2020 में दिए गए विवरण में अगर कोई दिक्कत सामने आती है तो फिर उसे ठीक करने के लिए बोर्ड कार्यालय से तुरंत संपर्क करें। इसके अलावा ओपन स्कूल के छात्र 19 अक्टूबर से 22 अक्टूबर, 2020 तक दस्तावेजों और बोर्ड कार्यालय में शुल्क जमा करके सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा बोर्ड अध्यक्ष ने आगे कहा कि अगर किसी कारण से किसी उम्मीदवार का एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाता है, तो उसे परीक्षा से पहले कार्यदिवसों में किसी भी दिन बोर्ड के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।इसके लिए स्टूडेंट्स को जरूरी डॉक्यूमेंट्स साथ लाने होंगे। इसके बाद ही सीरियल नंबर जारी किया जाएगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि छात्रों को परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। उन्हें आधार कार्ड और एडमिट कार्ड 2020 तक परीक्षा हॉल में ले जानाहोगा। 

chat bot
आपका साथी