Haryana College Reopening 2021: फिलहाल बंद ही रहेंगे हरियाणा के विश्वविद्यालय और कॉलेज, अगले आदेश तक रहेगा प्रतिबंध

Haryana College Reopening 2021 राज्य सरकार ने उच्च शिक्षा संस्थानों जैसे विश्वविद्यालयों महाविद्यालयों आईटीआई और कोचिंग संस्थानों पर लगे प्रतिबंध को अभी नहीं हटाया है। इस सम्बन्ध ने सरकार ने कहा है कि ये सभी शिक्षण संस्थान अगले आदेश तक बंद ही रहेंगे।

Rishi SonwalMon, 14 Jun 2021 09:45 AM (IST)
हरियाणा सरकार द्वारा राज्य के सरकारी और निजी स्कूलों को खोले जाने को लेकर कोई अपडेट नहीं जारी किया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Haryana College Reopening 2021: हरियाणा सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 21 जून 2021 तक बढ़ाये जाने की घोषणा रविवार, 13 जून को की। राज्य कोविड-19 संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए सरकार ने कई व्यवसायिक गतिविधियों पर लगे प्रतिबंध को या तो हटा लिया है या चरणबद्ध तरीके से हटाये जाने की घोषणा की है। हालांकि, दूसरी तरफ राज्य सरकार ने उच्च शिक्षा संस्थानों जैसे विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों, आईटीआई और कोचिंग संस्थानों पर लगे प्रतिबंध को अभी नहीं हटाया है। इस सम्बन्ध ने सरकार ने कहा है कि ये सभी शिक्षण संस्थान अगले आदेश तक बंद ही रहेंगे।

दूसरी तरफ, भले ही दिल्ली के सरकारी और निजी स्कूलों को 10 जून से ऑनलाइन क्लासेस आयोजित किये जाने की छूट दे दी गयी है, लेकिन हरियाणा सरकार द्वारा राज्य के सरकारी और निजी स्कूलों को खोले जाने को लेकर कोई अपडेट नहीं जारी किया है। राज्य सरकार के नोटिस में सिर्फ कॉलेजों, कोचिंग संस्थानों, आईटीआई, लाइब्रेरी, प्रशिक्षण संस्थानों आदि का जिक्र हैं जिन पर अगले आदेश तक प्रतिंबध जारी रहेगा। हालांकि, इससे पहले हरियाणा सरकार की घोषणा के अनुसार राज्य के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों को 15 जून तक बढ़ाये जाने की घोषणा की गयी थी। पहले हरियाणा में समर वेकेशन 1 जून 2021 तक घोषित किये गये थे।

इस बीच हरियाणा सरकार में शिक्षा मंत्री कंवर पाल द्वारा हरियाणा बोर्ड सेकेंड्री कक्षा के रिजल्ट की घोषणा 11 जून 2021 को की गयी। बोर्ड द्वारा विज्ञप्ति के अनुसार, सैकेण्डरी (नियमित) परीक्षा के 3,13,345 परीक्षार्थियों का परिणाम घोषित किया गया है, जिसमें 1,72,059 छात्र एवं 1,41,286 छात्राएं शामिल हैं। कम्पार्टमैंट परीक्षा के 11,278 परीक्षार्थियों का परिणाम घोषित किया गया है, जिसमें 5,884 छात्र एवं 5,394 छात्राएं शामिल हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.