GUJCET 2021: गुजरात सीईटी परीक्षा के आज से करें आवेदन, gujcet.gsebht.in पर इस लिंक से कर पाएंगे डाउनलोड

GUJCET 2021 शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए ऐडमिशन हेतु आयोजित किये जाने वाले गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (GUCET) 2021 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन गुजरात सेकेंडरी एंड हाइयर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHSEB) द्वारा आज 23 जून 2021 से शुरू कर दिये गये हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:27 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:27 PM (IST)
GUJCET 2021: गुजरात सीईटी परीक्षा के आज से करें आवेदन, gujcet.gsebht.in पर इस लिंक से कर पाएंगे डाउनलोड
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया सिर्फ एक सप्ताह के लिए, 30 जून 2021 तक ही ओपेन रहेगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। GUJCET 2021: गुजरात राज्य के विभिन्न सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों एवं अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में इंजीनियरिंग, फार्मेसी सहित कई अन्य स्ट्रीम में डिग्री और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों दाखिले के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। इन कोर्सेस में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए ऐडमिशन हेतु आयोजित किये जाने वाले गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (GUCET) 2021 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन गुजरात सेकेंडरी एंड हाइयर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHSEB) द्वारा आज, 23 जून 2021 से शुरू कर दिये गये हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चहिए कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया सिर्फ एक सप्ताह के लिए, 30 जून 2021 तक ही ओपेन रहेगी।

ऐसे करें गुजरात सीईटी परीक्षा के लिए पंजीकरण

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों को आवेदन बोर्ड के इस परीक्षा सम्बन्धित पोर्टल, gujcet.gseb.org पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये न्यू कैंडीडेट रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा और नये पेज पर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके उम्मीदवार गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (GUCET) 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारो को बोर्ड द्वारा निर्धारित परीक्षा शुल्क 300 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एसबीआई के बैंच चालाना द्वारा ऑफलाइन शुल्क भरने का भी विकल्प दिया गया है।

यहां करें गुजरात सीईटी 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन

ऑफलाइन होगी गुजरात सीईटी परीक्षा

गुजरात सीईटी 2021 परीक्षा को लेकर जीएसईबी द्वारा जारी अपडेट के अनुसार परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में राज्य भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। हालांकि, बोर्ड द्वारा परीक्षा तिथि को लेकर आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की गयी है, लेकिन माना जा रहा है कि परीक्षा अगस्त में आयोजित की जा सकती है। साथ ही, परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान जारी किये जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी