GSEB Results 2020: SSC और HSC के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर, जानिए कब जारी होंगे परिणाम

GSEB Results 2020 गुजरात सेकेंड्री और हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड (GSEB) जल्द ही SSC (10th) और HSC (12th ) का परिणाम इसी सप्ताह जारी कर सकता है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:18 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 11:18 AM (IST)
GSEB Results 2020: SSC  और HSC के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर, जानिए कब जारी होंगे परिणाम
GSEB Results 2020: SSC और HSC के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर, जानिए कब जारी होंगे परिणाम

GSEB Results 2020: गुजरात सेकेंड्री और हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड (Gujarat Secondary and Higher Secondary Education Board, GSEB) जल्द ही SSC (10th) और HSC (12th ) के परिणाम घोषित कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसी सप्ताह एक ही दिन और समय पर SSC और HSC रिजल्ट की घोषणा हो सकती है। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वे नतीजे जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट gseb.org पर नतीजे देख सकेंगे।

आमतौर पर गुजरात बोर्ड रिजल्ट जारी करने के पहले तारीखों की घोषणा काफी पहले ही कर देता है। लेकिन इस बार एचएससी कक्षा के साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट के लिए एक दिन पहले ही तारीख जारी की थी और अगले दिन परिणाम घोषित कर दिया था। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि बोर्ड एसएससी और एचएससी के नतीजे भी ऐसे ही जारी कर सकता है।

Gujarat Board Results for Class 10th and 12th: ऐसे चेक कर पाएंगे रिजल्ट

- सबसे पहले GSEB की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाएं

- यहां होम पेज पर दिए गए खाली स्थान में अपना 7 अंकों का सीट नंबर दर्ज करें

- अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुलकर आ जाएगा

- यह पेज आपको GSEB SSC, HSC परिणामों के पर भेज देगा

- आप भविष्य के उपयोग के लिए अपने परिणाम का एक प्रिंट आउट डाउनलोड लेकर रख सकते हैं।

इस साल गुजरात बोर्ड परीक्षा के लिए लगभग 16 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। इनमें से लगभग 6 लाख कक्षा 12 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। बता दें कि गुजरात बोर्ड ने एसएससी और एचएससी परीक्षाएं 5 मार्च से 21 मार्च के बीच आयोजित की गई थी। 24 मार्च, 2020 कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन के कारण रिजल्ट में देरी हो गई थी। दरअसल लॉकडाउन की वजह से बोर्ड को मूल्यांकन प्रक्रिया स्थगित करनी पड़ी थी। यह अप्रैल में दोबारा शुरू हुई थी।

chat bot
आपका साथी