FMGE Registration: फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज, nbe.edu.in पर करें आवेदन

FMGE Registration फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन (Foreign Medical Graduate Examination) परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से यानी कि 06 मई2021 को खत्म हो रही है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते है वे nbe.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 01:21 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 02:02 PM (IST)
FMGE Registration: फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आज, nbe.edu.in पर करें आवेदन
FMGE Registration: फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन ( Foreign Medical Graduate Examination, FMGE 2021),

FMGE Registration: फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन ( Foreign Medical Graduate Examination, FMGE 2021), एफएमजीई परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से यानी कि 06 मई, 2021 को खत्म हो रही है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है, वे नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) की आधिकारिक वेबसाइट https://nbe.edu.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि 18 जून, 2021 को एफएमजीई परीक्षा का आयोजन भारतीय और ओवरसीज उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा। NBE इस परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के रूप में करेगा। वहीं उम्मीदवारों को बतौर शुल्क परीक्षा के लिए 7080 रुपये का शुल्क देना होगा।

FMGE Registration: फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन के लिए ऐसे करें आवेदन

फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं। इसके बाद FMGE जून 2021 टैब पर और फिर नए पंजीकरण टैब पर क्लिक करें। इसके बाद नाम, फोन नंबर, ईमेल पता और अधिक सहित विवरण दर्ज करें। इसके बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क जमा करें। आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लेंकर रख लें। उम्मीदवार फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

इस दिन से खुलेगी करेक्शन विंडो

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) की ओर से FMGE परीक्षा फॉर्म में सुधार के लिए 9 मई से 11 मई तक करेक्शन विंडो को खोला जाएगा। इसके अलावा फाइनल करेक्शन के लिए विंडो 21 से 23 मई तक खोला जाएगा। बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 16 अप्रैल, 2021 से शुरू हुई थी। वहीं इस परीक्षा के आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक दोपहर 3 बजे एक्टिव किया गया था। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर विजिट कर सकते हैं। पिछले साल यानी कि 2020 में यह परीक्षा 31 अगस्त को आयोजित की गई थी। वहीं फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन परिणाम की घोषणा 20 सितंबर 2020 को की गई थी।

chat bot
आपका साथी