DUET Result 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट पर यह है लेटेस्ट अपडेट, स्टूडेंट्स करें चेक

DUET Result 2021 एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक रिजल्ट फाइनल आंसर-की जारी होने के बाद घोषित किया जाएगा। वहीं उम्मीदवार को आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रत्येक प्रश्न के लिए ऑनलाइन 200 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 02:58 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 02:58 PM (IST)
DUET Result 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट पर यह है लेटेस्ट अपडेट, स्टूडेंट्स करें चेक
DUET Result 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट (Delhi University Entrance Test, DUET Result 2021)

DUET Result 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट (Delhi University Entrance Test, DUET Result 2021) का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी महत्वपूर्ण अपडेट है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, यूजी पीजी के विभिन्न कोर्सेज के साथ एमफिल और पीएचडी के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए अगले दो से तीन दिनों के अंतर से आंसर-की और परिणाम जारी करेगा। ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं ने DUET 2021 परीक्षा दी थी, वे अपना परिणाम और आंसर-की जारी होने के बाद NTA की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in या du.ac.in पर जारी होने के बाद देख सकते हैं।

एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, रिजल्ट फाइनल आंसर-की जारी होने के बाद घोषित किया जाएगा। वहीं उम्मीदवार को आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रत्येक प्रश्न के लिए ऑनलाइन 200 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। आंसर-की पर मांगी गईं चुनौतियों के बाद जारी किया परिणाम NTA का निर्णय अंतिम होगा। इसके बाद किसी अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि रिजल्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें। गौरतलब है कि, दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट ( डीयूईटी ) की परीक्षा 26 सितंबर से 1 अक्टूबर तक आयोजित की गई थी। स्नातक, परास्नातक,एमफिल और पीएचडी की प्रवेश परीक्षा का संचालन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने किया था। एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड आयोजित गया था। वहीं यह परीक्षा तीन स्लॉट में संचालित की गई थी। इसके अनुसार, पहले स्लॉट 8 से 10, दूसरे में 12.30 से 2.30 और तीसरे यानी कि अंतिम में 5-7 बजे शाम तक होगा। दो घंटे की परीक्षा आयोजित की गई थी और इसमें मल्टीपल च्वॉइस के सवाल पूछे गए थे। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग की गई थी।

chat bot
आपका साथी