DUET PG Answer Key 2021: पीजी आंसर-की और रिस्पांस शीट nta.ac.in पर रिलीज, ऐसे करें डाउनलोड

DUET PG Answer Key 2021एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिकप्रोविजनल आंसर-कीरिस्पांस शीट और प्रश्न पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर 19 अक्टूबर से 21अक्टूबर2021 तक रात 1150 बजे तक उपलब्ध रहेंगे। उम्मीदवारध्यान दें कि अगर उनके आंसर की गलत चेकिंग हुई है तो वे इसके लिए विरोध कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:27 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:30 AM (IST)
DUET PG Answer Key 2021: पीजी आंसर-की और रिस्पांस शीट nta.ac.in पर रिलीज, ऐसे करें डाउनलोड
DUET PG Answer Key 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने (National Testing Agency, NTA)

DUET PG Answer Key 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने (National Testing Agency, NTA) ने DUET पीजी आंसर-की जारी कर दी है। एनटीए ने मास्टर प्रोगाम में दाखिले के लिए आयोजित हुई प्रवेश परीक्षा की आंसर-की आधिकारिक पोर्टल nta.ac.in पर रिलीज की है। अब जो स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जरूरी सूचना एंटर करके अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि एनटीए ने आंसर-की के साथ-साथ रिस्पांस शीट और क्वशैचन पेपर भी रिलीज किया है। स्टूडेंट्स चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फाॅलो करके आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं।

DUET PG Answer Key 2021: पीजी आंसर-की और रिस्पांस शीट ऐसे करें डाउनलोड

पीजी आंसर-की और रिस्पांस शीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं। इसके बाद हेडर मेनू पर उपलब्ध 'छात्र' सेक्शन पर जाएं और दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा का चयन करने के लिए नीचे स्क्रॉल करें। इसके बाद DUET PG आंसर-की लॉग इन करने के लिए निर्दिष्ट प्रारूप में फॉर्म नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें। आंसर-की और अन्य आवश्यक दस्तावेजों की जांच करें और डाउनलोड करें। किसी भी भविष्य के संदर्भ के लिए उत्तर कुंजी और प्रतिक्रिया पत्रक का एक प्रिंट लें। आपत्तियों के मामले में आवेदन शुल्क भरें और अपेक्षित राशि का भुगतान करें।

एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, प्रोविजनल आंसर-की, रिस्पांस शीट और प्रश्न पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर,2021 तक रात 11:50 बजे तक उपलब्ध रहेंगे। उम्मीदवार, ध्यान दें कि अगर उनको लगता है कि उनके उत्तर की जांच सही नहीं हुई है तो, वे इसके लिए आपत्ति उठा सकते हैं। अभ्यर्थियों को आपत्ति के लिए 200 प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। वहीं समिति किसी तकनीकी त्रुटि के कारण किसी प्रश्न को छोड़ने का निर्णय लेती है, तो परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों को पूर्ण अंक प्रदान किए जाएंगे। इसके अलावा, किसी भी विसंगति के मामले में, उम्मीदवारों को हेल्प डेस्क पर 011- 40759000 पर कॉल करना होगा होगा या फिर आधिकारिक नोटिस में उल्लिखित Duet@nta.ac.in पर ईमेल करना होगा।वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी