DUET 2021: 26, 27, 28, 29 सितंबर को होगी दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, जल्द जारी होंगे प्रवेश पत्र

उम्मीदवार ध्यान रखें कि परीक्षा के दिन प्रवेश पत्र साथ लेकर आना होगा। वहीं उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ एनटीए की वेबसाइट से डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र के साथ स्व-घोषणा पत्र भी लेकर आना होगा। वहीं एक साधारण पारदर्शी बॉलपॉइंट पेन लेकर आना होगा।

Nandini DubeyThu, 16 Sep 2021 03:03 PM (IST)
DUET 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (Delhi University Entrance Test, DUET)

DUET 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (Delhi University Entrance Test, DUET) का आयोजन 26, 27, 28, 29, 30 और 1 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। यह प्रवेश परीक्षा तीन शिफ्ट में संचालित की जाएगी। इसके तहत, सुबह 8 से 10 बजे तक, दोपहर 12:30 से दोपहर 2:30 बजे तक और शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे। ऐसे में परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि यूजी, पीजी और एमफिल और पीएचडी प्रोगाम में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि परीक्षा के दिन प्रवेश पत्र साथ लेकर आना होगा। वहीं उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ-साथ एनटीए की वेबसाइट से डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र के साथ स्व-घोषणा पत्र भी लेकर आना होगा। वहीं एक साधारण पारदर्शी बॉलपॉइंट पेन, अतिरिक्त फोटो जो उपस्थिति पत्रक पर चिपकाया जाएगा लेकर आना होगा। इसके अलावा अपना व्यक्तिगत हैंड सैनिटाइज़र, व्यक्तिगत पारदर्शी पानी की बोतल, एक आईडी ले जाना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड के संबंध में अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।  

DUET 2021: डीयू यूजी, पीजी, एमफिल सहित अन्य प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड करें डाउनलोड 

यूजी, पीजी, एमफिल सहित अन्य प्रोगाम प्रवेश परीक्षा के लिए डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार 

 उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in/duetexam पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अब लॉग इन करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।इसके बाद डाउनलोड कर लें। इसके बाद प्रवेश पत्र को डाउनलोड करके भविष्य के लिए रख लें।

 

डीयूईटी एंट्रेंस एग्जाम का परीक्षा पैर्टन की बात करें तो इस बार कुल 100 मल्टीपल च्वॉइस प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं, प्रत्येक सवाल 4 अंक को होगा। एग्जाम इंग्लिश मीडियम में आएगा। प्रश्न पत्र की अवधि 2 घंटे की होगी। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग की जाएंगी। ऐसे में अगर किसी स्टूडेंट्स का आंसर गलत पाया जाता है तो उसका एक अंक काट लिया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.