DUET 2021 Admit Card: डीयू प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

DUET 2021 Admit Card दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन 26 सितंबर से किया जाना है। परीक्षा में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए गए हैं।nta.ac.in पर जाकर कैंडिडेट्स इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:21 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 02:49 PM (IST)
DUET 2021 Admit Card: डीयू प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड
एप्लीकेशन फॉर्म नंबर और जन्म तिथि के माध्यम से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

DUET 2021 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे nta.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन फॉर्म नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ये हैं स्टेप्स

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को nta.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, LATEST @ NTA सेक्शन में DUET 2021 Admit Card लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपने डिटेल्स जैसे एप्लीकेशन फॉर्म नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर लॉगइन करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन किया जाएगा। इसमें दिए गए डिटेल्स को चेक करें। आगे उपयोग के लिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय में एंट्रेंस बेस्ड प्रवेश के लिए DUET का आयोजन 26 सितंबर से किया जाएगा। इससे पहले, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाने की जानकारी दी गई थी। एडमिट कार्ड आज 22 सितंबर को उपलब्ध करा दिए जाने की सूचना दी गई थी। अब एजेंसी ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। हालांकि, एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि से संबंधित कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं दिया गया था।

इससे पहले, एनटीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 2 सितंबर को दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (DUET 2021) का कार्यक्रम जारी किया था। जिसके मुताबिक, 26 सितंबर से 1 अक्टूबर तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और एमफिल/पीएचडी कोर्स में प्रवेश के लिए DUET का आयोजन किया जाना है। चूंकि अब परीक्षा की तिथि काफी नजदीक है, ऐसे में परीक्षा में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों के कॉल लेटर जल्द ही जारी किए जाने की उम्मीद थी। बता दें कि NTA ने 2 सितंबर को जारी अपने आधिकारिक सूचना में कहा था कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथियों का उल्लेख करते हुए डिटेल शेड्यूल बाद में जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, nta.ac.in पर नजर रखने की सलाह दी गई थी।

chat bot
आपका साथी