DUET 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट एग्जाम आंसर-की जारी, nta.ac.in पर करें डाउनलोड

DUET 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट एग्जाम आंसर- की
Publish Date:Sat, 26 Sep 2020 02:36 PM (IST) Author: Nandini Dubey

DUET 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट एग्जाम (Delhi University Entrance Test) आंसर-की जारी हो गई है। परीक्षा की आंसर-की एनटीए यानी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जारी की है। ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स इस प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर की को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा जिन उम्मीदवारों को अगर इन आंसर पर कोई गड़बड़ी लगती है तो वह ऑब्जेक्शन भी उठा सकते हैं। इसके लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉगइन करना होगा। बता दें कि इस साल  बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी ने यूजी, पीजी, एमफिल और पीचीएडी समेत अन्य 133 पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए  6  6 से 11 सितंबर, 2020 के बीच एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन किया था। इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 2,20,000 से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी।  

DUET 2020: आसंर-की ऐसे करें डाउनलोड

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की आंसर की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद यहां होमपेज पर DUET आंसर-की लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा। यहां उम्मीदवारों को आवेदन संख्या और उनकी जन्मतिथि एंटर करनी होगी। इसके बाद आसंर-की एक पीडीएफ के माध्यम से दिखेगी। इसके बाद उसे डाउनलोड कर सकते हैं और उसे भविष्य के लिए रख सकते हैं।

DUET 2020: ऐसे उठाएं ऑब्जेक्शन

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पर जारी की गई आंसर- की पर अगर कोई आपत्ति है तो स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं। यहां होम पर DUET टैब पर जाएं। इसके बाद फॉर्म नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें। होमपेज पर "लॉगिन" टैब पर क्लिक करें सीधा लिंक प्रश्न के अनुसार गलत आंसर की आईडी दर्ज करें सही आसंर का चयन करें। इसके अलावा अपने सही आंसर के सपोर्ट में डॉक्यूमेंट्स भी अटैच करें। इसके बाद उम्मीदवार ऑनलाइन फीस जमा करें। फीस जमा करने के बाद इसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.