DSSSB PGT Exam Date 2021: पीजीटी के पदों के लिए परीक्षा की तारीखें घोषित, dsssb.delhi.gov.in पर करें चेक

DSSSB PGT Exam Date 2021 बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस के माध्यम से कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया है। जिन उम्मीदवारों को इन परीक्षाओं में भाग लेना है वे dsssb.delhi.gov.in पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:27 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:27 PM (IST)
DSSSB PGT Exam Date 2021: पीजीटी के पदों के लिए परीक्षा की तारीखें घोषित, dsssb.delhi.gov.in पर करें चेक
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पोस्ट कोड के अनुसार चेक कर सकते हैं शेड्यूल

DSSSB PGT Exam Date 2021: दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने आज, यानी 6 मई 2021 को विज्ञापन संख्या- 02/20 और 04/20 के तहत पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा का तारीखें घोषित कर दी है। बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस के माध्यम से कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया है। जिन उम्मीदवारों को इन परीक्षाओं में भाग लेना है, वे dsssb.delhi.gov.in पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षा का आयोजन 8 जून से 20 जून, 2021 तक किया जाना है। विज्ञापन संख्या- 02/20 और 04/20 के अंतर्गत पीजीटी जियोग्राफी (मेल), पीजीटी जियोग्राफी (फीमेल) और पीजीटी इकोनॉमिक्स (मेल/फीमेल) पदों के लिए परीक्षा 8 जून, 2021 को आयोजित की जाएगी। वहीं, अंतिम दिन, यानी 20 जून 2021 को विज्ञापन संख्या 02/20 के तहत पीजीटी अंग्रेजी (फीमेल) पोस्ट के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर पोस्ट कोड और पोस्ट नेम के अनुसार शेड्यूल उपलब्ध कराया गया है।

इन स्टेप से चेक करें शेड्यूल

पीजीटी पदों के लिए परीक्षा का कार्यक्रम चेक करने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध What's New सेक्शन में संबंधित परीक्षा के शेड्यूल लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां एग्जाम नोटिस 6.5.2021 पीडीएफ पर क्लिक करें। अब आपको फिर से एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां संबंधित विज्ञापन संख्या, पोस्ट कोड और पोस्ट नेम के अनुसार परीक्षा का कार्यक्रम उपलब्ध कराया गया है। उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इस पेज को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि परीक्षा केंद्र और परीक्षा के समय के बारे में एडमिट कार्ड के माध्यम से जानकारी दी जाएगी। ऑनलाइन परीक्षा से संबंधित विस्तृत दिशानिर्देश और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के संबंध में जानकारी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर नजर रखना चाहिए।

chat bot
आपका साथी