DSSSB PGT Admit Card 2021: पीजीटी के पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

DSSSB PGT Admit Card 2021 आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे dsssb.delhi.gov.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का का आयोजन 25 जून 28 29 और 30 जून 2021 को किया जाना है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 02:40 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 02:40 PM (IST)
DSSSB PGT Admit Card 2021: पीजीटी के पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिये डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

DSSSB PGT Admit Card 2021: दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे dsssb.delhi.gov.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

इन स्टेप से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए संबंधित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर लॉगइन करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। इसमें दिए गए डिटेल्स को चेक करें। आगे इस्तेमाल के लिए इसे डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

बता दें कि विज्ञापन संख्या- 02/20 और 04/20 के तहत पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा का का आयोजन 25 जून, 28, 29 और 30 जून, 2021 को किया जाना है। पहले दिन, यानी 25 जून को विज्ञापन संख्या- 04/20 के अंतर्गत पीजीटी सोशियोलॉजी (मेल) और पीजीटी सोशियोलॉजी (फीमेल) पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं, अंतिम दिन 30 जून को विज्ञापन संख्या-02/20 के तहत पीजीटी इंग्लिश (फीमेल) पोस्ट के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पूर्व शेड्यूल के अनुसार, इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 8 जून से 20 जून, 2021 तक किया जाना था। लेकिन, प्रशासनिक कारणों से इन तिथियों पर आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद, 7 जून को आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा की नई तिथियां जारी की गई थीं।

chat bot
आपका साथी