Delhi School Reopening 2020: दिल्ली सरकार का फैसला, अगले आदेश तक बंद रहेंगे राज्य में सभी स्कूल

Delhi School Reopening 2020 मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि माता-पिता और बच्‍चों में अभी खौफ का माहौल है कि स्‍कूल खुलेगा तो संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। शिक्षकों और अभिभावकों से यही फीडबैक मिला है कि फिलहाल स्कूलों को बंद रखा जाए।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 01:38 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 01:38 PM (IST)
Delhi School Reopening 2020: दिल्ली सरकार का फैसला, अगले आदेश तक बंद रहेंगे राज्य में सभी स्कूल
शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Education Minister Manish Sisodia)

Delhi School Reopening 2020: दिल्ली सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को अभी बंद रखने का निर्णय लिया है। राज्य के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इसकी घोषणा की है। इस संबंध में मनीष सिसोदिया ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करके जानकारी साझा की है। शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी की वजह से सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। सिर्फ ऑनलाइन और सेमीऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।

मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि माता-पिता और बच्‍चों में अभी खौफ का माहौल है कि स्‍कूल खुलेगा तो संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। शिक्षकों और अभिभावकों से यही फीडबैक मिला है कि फिलहाल स्कूलों को बंद रखा जाए। शिक्षा मंत्री के इस घोषणा के बाद दिल्‍ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की कक्षाओं का संचालन अगले आदेश तक बंद रहेगा। मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि दुनियाभर में महामारी के बीच जहां भी स्कूलों को फिर से खोला गया, वहां बच्‍चों में मामले की वृद्धि देखी गई। ऐसे में दिल्‍ली के स्कूलों को फिलहाल खोलना उचित नहीं होगा।

बता दें कि पिछले आदेश के तहत दिल्ली के स्कूलों को 31 अक्‍टूबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था। इधर कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के साथ जहरीली हवा की भी मार पड़ी है। वहीं, कोविड-19 के मामलों में भी बढ़ोतरी दर्ज हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीते 24 घंटों में कोरोना से 44 व्यक्तियों की मौत हो गई है। इन सबको ध्यान में रखते हुए ही दिल्ली सरकार ने अभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है।

वहीं, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने यह भी घोषणा की है कि इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी में इस वर्ष से 1,330 सीटें बढ़ा दी गई हैं। उन्‍होंने कहा कि इस सत्र में 1,330 सीटें अतिरिक्त होंगी। जिनमें सबसे अधिक 630 सीटें बीटेक पाठ्यक्रम के लिए हैं। वहीं, बीबीए के लिए 120 सीट, बीकॉम के लिए 220 सीट, बीए (इकोनॉमिक्स) के लिए 120 सीट, बीसीए के लिए 90 सीट और एमबीए के लिए 60 अतिरिक्त सीटों को जोड़ा गया है।

chat bot
आपका साथी