दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना संक्रमण के चलते अनाथ हुए बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाएगी सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानी कि शुक्रवार14 मई 2021 को बड़ा ऐलान किया है। देश की राजधानी के सीएम केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना संक्रमण-19 की वजह से जान गंवाने वाले माता-पिता के बच्चों की पढ़ाई और उनकी खर्चा का जिम्मा अब दिल्ली सरकार उठाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:41 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:14 PM (IST)
दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना संक्रमण के चलते अनाथ हुए बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाएगी सरकार
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने आज यानी कि शुक्रवार, 14 मई, 2021 को एक बड़ा ऐलान किया है। देश की राजधानी के सीएम केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना संक्रमण-19 की वजह से जान गंवाने वाले माता-पिता के बच्चों की पढ़ाई और उनकी खर्चा का जिम्मा अब दिल्ली सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बीते दिनों कई बच्चों के माता-पिता की कोरोना के कारण असमायिक मौत हो गई। ऐसे अनाथ बच्चों की परवरिश और पढ़ाई का खर्चा अब दिल्ली सरकार उठाएगी। दिल्ली के सीएम ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है। सीएम ने इस संबंध में ट्वीट करके लिखा,’ ऐसे कई बच्चे जिनके माता पिता दोनो चल बसे, उन बच्चों की पढ़ाई और परवरिश का सारा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी।जिन बुजुर्गों ने अपने घर के युवाओं को खो दिया उनका ख्याल दिल्ली सरकार रखेगी।

ऐसे कई बच्चे जिनके माता पिता दोनो चल बसे, उन बच्चों की पढ़ाई और परवरिश का सारा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी।

जिन बुजुर्गों ने अपने घर के युवाओं को खो दिया उनका ख्याल दिल्ली सरकार रखेगी। pic.twitter.com/z267zl5fhE

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) May 14, 2021

वहीं दिल्ली में राहत भरी खबर सामने आई है। अब यहां कोविड- 19 संक्रमितों की संख्या तेजी से कम हो रही है। इसके मुताबिक बीते दिन यानी कि 13 कोई स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 10,489 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 308 मरीजों की मौत हुई थी। वहीं इतने ही समय में 15,189 लोग ठीक हुए हैं। बता दें कि देश भर में पिछले महीने यानी कि अप्रैल के पहले सप्ताह से कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते हालात बेहद खराब हो गए थे। इस दौरान सबसे अधिक 28,000 मामले सामने आए थे। वहीं संक्रमण दर 35 प्रतिशत तक जा रही थी। लेकिन अब मामलों में कमी देखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी