CTET 2018: जल्द जारी होगी Answer Key, ऐसे करें डाउनलोड

सीबीएसई जल्द ही सीटीईटी परीक्षा की आंसर की जारी करेगा। आसंर की सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज की जाएगी।

By Arti YadavEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 12:05 PM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 12:05 PM (IST)
CTET 2018: जल्द जारी होगी Answer Key, ऐसे करें डाउनलोड
CTET 2018: जल्द जारी होगी Answer Key, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली, जेएनएन। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने पूरे देश में रविवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) 2018 आयोजित की थी। अब सीबीएसई जल्द ही परीक्षा की 'आंसर की' जारी करेगा। आसंर की सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज की जाएगी। उम्मीदवारों को आंसर की रिलीज होने के बाद उसे डाउनलोड करने के लिए निर्धारित समय मिलेगा। आंसर की इस सप्ताह जारी होने की उम्मीद है। हालांकि अभी आधिकारिक रुप से इसकी कोई जानकारी नहीं है।

सीटेट परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को 60 प्रतिशत अंक लाने होंगे। बता दें कि एसएससी/ एसटी/ ओबीसी/ दिव्यांग उम्मीदवारों को इसमें 5 अंकों की छूट दी गई है। सीबीएसई की ओर से आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रविवार को देशभर के 92 शहरों में सफलता पूर्वक संपन्न हुई। परीक्षा 2,144 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवार 500 रुपये के डिमांड ड्राफ्ट को जमाकरके ओएमआर की फोटोकॉपी भी ले सकते हैं।

ऐसे कर सकेंगे आंसर की को डाउनलोड सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। उसके बाद होम पेज पर दिए उत्तर कुंजी के लिंक पर क्लिक करें। आपके सामने उत्तर कुंजी खुल जाएगी। अपनी उत्तर कुंजी को डाउनलोड करें।

chat bot
आपका साथी