ICSI CSEET Result 2021 Out: सीएस एक्जीक्यूटिव प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित, icsi.edu पर करें चेक

ICSI CSEET Result 2021इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया(ICSI) ने मई सेशन के कंपनी सेक्रेटरीज एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET 2021) का परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था वे icsi.edu पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:31 AM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 04:41 PM (IST)
ICSI CSEET Result 2021 Out: सीएस एक्जीक्यूटिव प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित, icsi.edu पर करें चेक
आईसीएसआई द्वारा सीएसईईटी परीक्षा का आयोजन 8 मई और 10 मई को किया गया था।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICSI CSEET Result 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने मई सेशन के कंपनी सेक्रेटरीज एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET 2021) का परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने 8 मई और 10 मई, 2021 की परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे icsi.edu पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और अपनी ई-मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा।

आईसीएसआई द्वारा सीएसईईटी परीक्षा का आयोजन पूरे देश में कोविड-19 महामारी के चलते ऑनलाइन रिमोट-प्रॉक्टर्ड मोड में 8 मई और 10 मई को किया गया था।

आईसीएसआई ने जारी किया नोटिस

सीएसईईटी रिजल्ट 2021 को वीरवार को घोषित किये जाने को लेकर आईसीएसआई ने आधिकारिक जानकारी एक नोटिस के माध्यम से दी। संस्थान के नोटिस के अनुसार, “8 और 10 मई को आयोजित सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट के नतीजों की घोषणा वीरवार, 20 मई 2021 को दोपहर 3 बजे की जाएगी। रिजल्ट के साथ-साथ उम्मीदवारों के विषयवार मार्क्स के ब्रेक-अप संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, icsi.edu पर उपलब्ध कराये जाएंगे।”

ई-रिजल्ट-कम-मार्क्सशीट होगी जारी

आईसीएसआई ने उम्मीदवारों को रिजल्ट के नोटिस के माध्यम से सूचित किया कि सीएस प्रवेश परीक्षा के लिए वे अपना औपचारिक ई-रिजल्ट कम मार्क्स स्टेटमेंट परिणामों की घोषणा के बाद ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि संस्थान द्वारा सीएसईईटी रिजल्ट 2021 की हार्ड कॉपी जारी नहीं की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले आईसीएसआई ने जून 2021 माह की प्रस्तावित फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्सेस के लिए कंपनी सचिव परीक्षाओं को पूरे देश में फैली कोरोना महामारी के चलते स्थगित कर दिया है। इन परीक्षाओं का आयोजन अब 1 अगस्त 2021 से किया जाना प्रस्तावित किया गया है। संस्थान ने इसके साथ ही सीएस जून 2021 परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि को भी बढ़ा दिया है।

chat bot
आपका साथी