CSBC Bihar Police Driver Constable Result 2021: बिहार पुलिस ड्राइवर कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के नतीजे घोषित, csbc.bih.nic.in पर करें चेक

CSBC Bihar Police Driver Constable Result 2021 जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा में हिस्सा लिया था वे वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर के अनुसार वेबसाइट पर सूची उपलब्ध कराई गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:37 PM (IST)
CSBC Bihar Police Driver Constable Result 2021: बिहार पुलिस ड्राइवर कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के नतीजे घोषित, csbc.bih.nic.in पर करें चेक
आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है सफल उम्मीदवारों की सूची

CSBC Bihar Police Driver Constable Result 2021: सेन्ट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने विज्ञापन संख्या 05/2019 के तहत बिहार पुलिस ड्राइवर कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। लिखित परीक्षा के रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर के अनुसार, वेबसाइट पर सूची उपलब्ध कराई गई है।

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

लिखित परीक्षा का परिणाम चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध बिहार पुलिस सेक्शन में संबंधित परीक्षा के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए टैब पर लाया जाएगा। यहां लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर के अनुसार लिस्ट उपलब्ध है। उम्मीदवार इसे चेक करें। यदि आवश्यकता हो तो इस पेज को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि लिखित परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को अब शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में भाग लेना होगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा के कार्यक्रम और प्रवेश पत्र के संबंध में वेबसाइट और समाचार पत्रों के माध्यम से अलग से सूचना उपलब्ध कराई जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखना होगा।

बिहार पुलिस ड्राइवर कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा का आयोजन 3 जनवरी, 2021 को किया गया था। हालांकि, इससे पहले बिहार पुलिस ड्राइवर कॉन्स्टेबल परीक्षा का आयोजन 14 अक्टूबर, 2020 को किया जाना था। लेकिन, बिहार विधानसभा चुनाव की वजह से परीक्षा केंद्र उपलब्ध नहीं होने के कारण इस तिथि पर परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जा सकी। गौरतलब है कि इस भर्ती के माध्यम से बिहार पुलिस में ड्राइवर कॉन्स्टेबल के 1722 रिक्त पदों को भरा जाना है। उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) और वाहन चालन दक्षता परीक्षा (ड्राइविंग टेस्ट) के आधार पर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी