CS Exams 2021: आज से बदलें सीएस परीक्षाओं के लिए एग्जाम सेंटर, ICSI ने दिया ‘ऑप्ट-आउट’ और ‘एक्स्ट्रा अटेम्प्ट’

CS Exams 2021 भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) ने सोमवार 7 जून को घोषित फाउंडेशन एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्सेस की परीक्षाओं की तारीखों के क्रम में सभी कोर्सेस स्टूडेंट्स को महामारी को देखते हुए कई सहुलियतें देने की घोषणा की है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 08:24 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 08:24 AM (IST)
CS Exams 2021: आज से बदलें सीएस परीक्षाओं के लिए एग्जाम सेंटर, ICSI ने दिया ‘ऑप्ट-आउट’ और ‘एक्स्ट्रा अटेम्प्ट’
सीएस एग्जाम सिटी बदलने के लिए अप्लीकेशन विंडो 12 जून 2021 की राज 11.59 बजे तक ओपेन रहेगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CS Exams 2021: भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) ने सोमवार, 7 जून को घोषित फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्सेस की परीक्षाओं की तारीखों के क्रम में सभी कोर्सेस स्टूडेंट्स को महामारी को देखते हुए कई सहुलियतें देने की घोषणा की है। संस्थान ने बुधवार, 9 जून 2021 को फ्रेश नोटिस जारी करते हुए अब 10 अगस्त से 20 अगस्त 2021 तक प्रस्तावित सीएस परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प दिया है। जो स्टूडेंट्स अपने परीक्षा फॉर्म भरने के दौरान चुने गये एग्जाम सेंटर सिटी में महामारी के चलते संशोधन करना चाहते हैं, वे संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, icsi.edu पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज, smash.icsi.in पर जाकर और लॉगिन करके अपने लिए नई एग्जाम सिटी का चुनाव कर सकते हैं। सीएस एग्जाम सिटी बदलने के लिए अप्लीकेशन विंडो 12 जून 2021 की राज 11.59 बजे तक ओपेन रहेगी।

इस लिंक से बदले एग्जाम सिटी

ICSI ने दिया ‘ऑप्ट-आउट’ का विकल्प

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान ने फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्सेस के स्टूडेंट्स को जून 2021 सायकिल की अगस्त में प्रस्तावित परीक्षाओं के संदर्भ में कोविड-19 महामारी के चलते ‘ऑप्ट-आउट’ का विकल्प दिया है। आईसीएसआई द्वारा ‘ऑप्ट-आउट’ के लिए अप्लीकेशन विंडो 1 अगस्त से 4 सितंबर तक ओपेन रखनी की घोषणा की गयी है।

यह भी पढ़ें - CS Exam 2021: 10 से 20 अगस्त होंगी कंपनी सचिव सभी कोर्स की परीक्षाएं, ICSI ने जारी किये रिवाइज्ड टाईम-टेबल

‘एक्स्ट्रा अटेम्प्ट’

इसके अतिरिक्त आईसीएसआई ने एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्सेस के दोनो ओल्ड एवं न्यू सिलेबस के स्टूडेंट्स को दिसंबर 2021 सेशन की परीक्षाओं के लिए एक ‘एक्स्ट्रा अटेम्प्ट’ भी देने की घोषणा की है। दोनो ही कोर्सेस के ऐसे स्टूडेंट्स जिनके जून 2021 सायकिल में ‘लास्ट अटेम्प्ट’ था और वे महामारी के कारण परीक्षा नहीं दे पाते हैं या ‘ऑप्ट-आउट’ का विकल्प चुनते हैं, वे अब दिसंबर सेशन की परीक्षाओं में सम्मिलित हो पाएंगे।

chat bot
आपका साथी