CLAT 2021: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट आंसर-की जारी, consortiumofnlus.ac.in पर ऐसे करें चेक

CLAT 2021कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट(CLAT 2021) आंसर-की जारी कर दी गई है। यह आंसर-की अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट छात्रों के लिए आंसर-की ऑफिशिल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जारी की गई है। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं इस एंट्रेंस एग्जाम में शामिल हुए थे वे आधिकारिक पोर्टल पर आंसर चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:15 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:22 AM (IST)
CLAT 2021: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट आंसर-की जारी, consortiumofnlus.ac.in पर ऐसे करें चेक
CLAT 2021: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, (Common Law Admission Test, CLAT 2021)

CLAT 2021: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, (Common Law Admission Test, CLAT 2021) आंसर-की जारी कर दी गई है। यह आंसर-की अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट छात्रों के लिए आंसर-की ऑफिशिल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जारी की गई है। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं इस एंट्रेंस एग्जाम में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक पोर्टल पर आंसर चेक कर सकते हैं। वहीं अभ्यर्थी ध्यान दें कि अगर किसी आंसर पर कोई आपत्ति है तो वे आज रात यानी कि 24 जुलाई, 2021 को रात में 9 बजे तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें चेक 

CLAT 2021: क्लैट परीक्षा के लिए आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

CLAT 2021: क्लैट परीक्षा के लिए आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक साइट- consortiumofnlus.ac.in पर जाएं। इसके बाद CLAT अकाउंट में लॉग इन करें और 'सबमिट ऑब्जेक्शन' पर क्लिक करें। इसके बाद ऑब्जेक्ट सबमिट करें' पढ़ने वाले बटन पर क्लिक करें। वहीं उपलब्ध विकल्पों में से आपत्ति के प्रकार का चयन करें, या तो- प्रश्न के बारे में या उत्तर कुंजी के बारे में। पूछे गए अनुसार आपत्ति विवरण दर्ज करें। इसके बाद सबमिट ऑब्जेक्शन पर क्लिक करें। एक बार आपकी सभी आपत्तियां सबमिट हो जाने के बाद, भुगतान करें बटन पर क्लिक करें। रुपये का भुगतान। 1000 प्रति आपत्ति का उल्लेख किया जाएगा। अपने देय के अनुसार शुल्क का भुगतान करें।

स्टूडेंट्स ध्यान दें, कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (Consortium of National Law Universities) की ओर से क्लैट परीक्षा की आंसर-की पर आपत्ति उठाने के लिए छात्रों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं अभ्यर्थी ध्यान दें कि अगर उनका आंसर गलत मिलता है तो इस स्थिति में उनका शुल्क उसी खाते में वापस कर दिया जायेगा, जहां से जमा किया गया था। वहींं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा  जानकारी के लिए छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी