CLAT 2020 Answer Key: CLAT 2020 के लिए 'आंसर की' consortiumofnlus.ac.in पर जारी, 5 अक्टूबर को घोषित होंगे परिणाम

CLAT 2020 Answer Key परीक्षा संपन्न होने के साथ ही आंसर की जारी कर दी गई। उम्मीदवार इसे ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। वहीं स्टूडेंट्स को आंसर की पर ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए 29 सितंबर तक का समय दिया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 11:02 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:29 PM (IST)
CLAT 2020 Answer Key: CLAT 2020 के लिए 'आंसर की' consortiumofnlus.ac.in पर जारी, 5 अक्टूबर को घोषित होंगे परिणाम
ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर उम्मीदवार चेक कर सकते हैं आंसर की

CLAT 2020 Answer Key: देश भर के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट लॉ कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आज कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) का आयोजन किया गया। परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक एक शिफ्ट में आयोजित हुई। वहीं, परीक्षा संपन्न होने के साथ ही ऑफिशियल वेबसाइट पर 'आंसर की' जारी कर दी गई है। उम्मीदवार इसे consortiumofnlus.ac.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं। वहीं, स्टूडेंट्स को आंसर की पर ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए 29 सितंबर तक का समय दिया गया है। निर्धारित शुल्क और प्रूफ के साथ स्टूडेंट्स अपने ऑब्जेशन भेज सकेंगे। यदि ऑब्जेक्शन स्वीकार किए जाएंगे तो फाइनल आंसर की 3 अक्टूबर को जारी की जाएगी। इसके परिणाम 5 अक्टूबर, 2020 को जारी किये जाएंगे।

बता दें कि कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट, consortiumofnlus.ac.in पर CLAT 2020 के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी किया गया है। प्रवेश परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार काउंसलिंग में हिस्सा ले सकेंगे। ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, CLAT 2020 के नतीजे 5 अक्टूबर को शाम तक जारी कर दिए जाएंगे। इसके बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर 6 अक्टूबर से काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

CLAT 2020 में सफल होने वाले उम्मीदवार, काउंसलिंग में हिस्सा लेने के लिए 6 से 7 अक्टूबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके लिए वेबसाइट पर एक विंडो ओपन की जाएगी। उम्मीदवारों को 50 हजार रूपये काउंसलिंग शुल्क का भुगतान करना होगा। जिसे बाद में यूनिवर्सिटी फीस में समायोजित कर लिया जाएगा। 9 अक्टूबर, 2020 को पहले चरण में सीट का आवंटन किया जाएगा। वहीं, 11 अक्टूबर को दूसरे चरण और 14 अक्टूबर को तीसरे चरण में सीट आवंटित की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं। गौरतलब है कि कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, विधि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है।

chat bot
आपका साथी