Coronavirus:तमिलनाडु सीएम ने किया ऐलान, 9वीं तक सभी स्टूडेंट्स होंगे प्रमोट

Coronavirus कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए तमाम राज्य सरकारों के बाद तमिलनाडु सरकार ने भी पहली कक्षा एक से नौवीं कक्षा तक के सभी स्टूडेंट्स को प्रमोट कर दिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 25 Mar 2020 08:17 PM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2020 08:26 PM (IST)
Coronavirus:तमिलनाडु सीएम ने किया ऐलान, 9वीं तक सभी स्टूडेंट्स होंगे प्रमोट
Coronavirus:तमिलनाडु सीएम ने किया ऐलान, 9वीं तक सभी स्टूडेंट्स होंगे प्रमोट

 Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए तमाम राज्य सरकारों के बाद तमिलनाडु सरकार ने भी पहली कक्षा एक से नौवीं कक्षा तक के सभी छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा के प्रमोट कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टूडेंट्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। वहीं 12वीं की जो परीक्षाएं रह गई हैं, वो एग्जाम बाद में कराई जाएंगी। बता दें कि तमिलनाडु के पहले कई अन्य राज्य सरकारें भी ये फैसला ले चुकी हैं। इनमें सबसे पहले यूपी में योगी सरकार ने कक्षा एक से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लिया था। इसके बाद गुजरात सरकार ने भी इस निर्णय पर अमल करते हुए कक्षा एक से आठवीं तक छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने के निर्देश दिए हैं। वहीं यहां पर नौंवी के स्टूडेंट्स को भी प्रमोट करने के आदेश दिए गए हैं।   

 वहीं अगर बात कोरोना वायरस के प्रकोप की करें तो पूरी दुनिया में इस विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। देश में अब तक 500 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 11 हो चुकी है। इससे निपटने के लिए देश भर में लॉकडाउन किया गया है।  

chat bot
आपका साथी