CBSE ने स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट किया जारी, cbse.gov.in पर करें चेक

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्डसीबीएसई ने स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए आयोजित हुई भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है।सीबीएसई ने आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर रिजल्ट जारी किया है।ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे अब रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 01:25 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 02:05 PM (IST)
CBSE ने स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट किया जारी, cbse.gov.in पर करें चेक
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई (Central Board of Secondary Education)

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई (Central Board of Secondary Education) ने स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए आयोजित हुई भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। सीबीएसई ने आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर रिजल्ट जारी किया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब जरूरी डिटेल्स एंटर करके रिजल्ट की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अपना स्कोर चेक कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

CBSE Steno Recruitment 2021 result: स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट ऐसे करें चेक

स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर www.cbse.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध लेटेस्ट सेक्शन पर जाएं। इसके बाद Senior Assistant, Stenographer and Junior Assistant”.लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद वैकल्पिक रूप से सीबीएसई स्टेनो भर्ती 2021 परिणाम लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद सीबीएसई स्टेनो रिजल्ट 2021 को चेक करें और डाउनलोड करें। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए सीबीएसई स्टेनो भर्ती 2021 परिणाम का प्रिंट लेंकर रख लें।

सीबीएसई स्टेनो भर्ती 2021 परीक्षा के परिणाम के अनुसार, सीनियर असिस्टेंट के पद के लिए 60 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। वहीं स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट पद के लिए क्रमशः 25 और 204 उम्मीदवारों को सेलेक्ट किया है।  सीबीएसई जल्द ही प्रत्येक परीक्षा में प्राप्त अंकों को वेबसाइट पर अपलोड करेगा। उम्मीदवार अपने स्कोर की जांच के लिए सीबीएसई की वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं। इसके साथ ही बोर्ड जल्द ही डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए तारीख और स्थान भी अधिसूचित करेगा।

गौरतलब है कि सीबीएसई की ओर से सीनियर असिस्टेंट के पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा 30 जनवरी, 2020 को आयोजित की गई थी। इसके अलावा स्टेनोग्राफर की 31 जनवरी को और जूनियर असिस्टेंट 29 और 30 जूनियर को आयोजित की गई थी। वहीं इस भर्ती परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी