CAT 2021: कैट एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए आज से खुलेगी विंडो, ऐसे कर पाएंगे सुधार

CAT 2021 आधिकारिक सूचना के मुताबिक सुधार विंडो 27 सितंबर शाम 5 बजे तक खुली रहेगी। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। कैट 2021 परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 22 सितंबर 2021 को बंद कर दी गई थी।

Nandini DubeyFri, 24 Sep 2021 05:20 PM (IST)
CAT 2021: कैट एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए आज से विंडो खुल रही है।

CAT 2021: कैट एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए आज से विंडो खुल रही है। भारतीय प्रबंधन संस्थान,आईआईएम (Indian Institutes of Management, IIM), अहमदाबाद आज यानी कि 25 सितंबर, 2021 से कॉमन एडमिशन टेस्ट 2021 (CAT 2021) के आवेदन पत्र में सुधार के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर एक लिंक एक्टिव करेगा, जिसके माध्यम से उम्मीदवार बदलाव कर पाएंगे। ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं को लगता है कि उनके आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी हो गई है, वे आईआईएम की आधिकारिक साइट iimcat.ac.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि करेक्शन के दौरान वे, फोटो, हस्ताक्षर और परीक्षा केंद्र वरीयता में बदलाव कर सकेंगे। इसके अलावा कोई अन्य बदलाव स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आधिकारिक सूचना के मुताबिक सुधार विंडो 27 सितंबर शाम 5 बजे तक खुली रहेगी। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। कैट 2021 परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 22 सितंबर, 2021 को बंद कर दी गई थी। वहीं कैट 2021 की परीक्षा का आयोजन रविवार, 28 नवंबर को होगा। वहीं एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 27 अक्टूबर से उपलब्ध होंगे। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन पत्र में बदलाव करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो को करके भी बदल सकते हैं।

CAT 2021: कैट परीक्षा के लिए ऐसे करें बदलाव

कैट एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आईआईएम की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर एप्लीकेशन करेक्शन विंडो पर क्लिक करें। स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा। इसके बाद अपनी क्रेंडिशल्यस दर्ज करें और आवेदन पत्र में बदलाव करें। इसके साथ ही अभ्यर्थी बदलाव का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

बता दें कि हाल ही में संस्थान ने कैट एग्जाम रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ गई है। 15 सितंबर को कॉमन एडमिशन टेस्ट ( Common Admission Test, CAT 2021) के लिए समाप्त होने वाली रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को 22 सितंबर, 2021 तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.