CAT 2021: आवेदन सुधार के लिए कुछ ही घंटों में बंद होगी एडिट विंडो, फौरन करें करेक्शन

CAT 2021 जिन उम्मीदवारों ने अबतक अपने आवेदन में संशोधन नहीं किया है उन्हें अब एक पल की भी देरी नहीं करनी चाहिए। एडिट विंडो की सुविधा आज शाम 5 बजे तक ही उपलब्ध रहेगी। करेक्शन के लिए iimcat.ac.in पर जाना होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:02 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:02 PM (IST)
CAT 2021: आवेदन सुधार के लिए कुछ ही घंटों में बंद होगी एडिट विंडो, फौरन करें करेक्शन
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर्ड कैंडिडेट लॉगइन लिंक के माध्यम से करें करेक्शन

CAT 2021: कॉमन एडमिशन टेस्ट 2021 (CAT 2021) के लिए आवेदन में सुधार करने की लास्ट डेट आज, 27 सितंबर है। आज शाम 5 बजे के बाद एडिट विंडो बंद कर दी जाएगी। ऐसे में, जिन रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स को अपने एप्लीकेशन फॉर्म में संशोधन करने की आवश्यकता है, उन्हें अब विलंब नहीं करना चाहिए। ऐसे उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर फौरन विजिट करके अपने आवेदन में सुधार कर लेना चाहिए। अभ्यर्थियों को ध्यान देना होगा कि वे अपने फोटो, सिग्नेचर और टेस्ट सिटी प्रेफेरेंस में ही बदलाव कर सकते हैं।

इन स्टेप से करें करेक्शन

करेक्शन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, iimcat.ac.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध रजिस्टर्ड कैंडिडेट लॉगइन लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब ओपन किया जाएगा। यहां उम्मीदवार अपने यूजर आईडी, पासवर्ड और कैप्चा दर्ज करके लॉगइन करें। अब आपका एप्लीकेशन फॉर्म स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। इसमें जहां आवश्यकता हो, वहां संशोधन या बदलाव करें। इसके बाद, आवेदन फॉर्म को Save करके डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि CAT 2021 के लिए एप्लीकेशन करेक्शन की प्रक्रिया 25 सितंबर को सुबह 10 बजे से शुरू की गई थी। इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर एडिट विंडो ओपन की गई थी। वहीं, कैट परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 4 अगस्त से शुरू हुई थी। रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर थी। CAT 2021 का आयोजन 28 नवंबर को किया जाना है। परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 27 अक्टूबर से उपलब्ध होंगे। ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार अपने कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे।

गौरतलब है कि कैट परीक्षा में शामिल होने के लिए इस बार लगभग 2.31 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है। परीक्षा का आयोजन देश भर के 159 शहरों में 400 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी