आइआइएम, अहमदाबाद ने कैट परीक्षा आंसर-की रिलीज, 11 दिसंबर तक दर्ज कराएं आपत्ति

CAT परीक्षा का आयोजन हाल ही में रविवार 28 नवंबर को किया गया था। परीक्षा के दौरान उचित COVID-19 दिशा- निर्देशों का ध्यान रखा गया था। यह एग्जाम 156 शहरों के 438 केंद्रों पर किया हुआ था। इस साल 2021 के लिए 1.92 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे।

Nandini DubeyTue, 07 Dec 2021 01:30 PM (IST)
कैट परीक्षा की आंसर-की का इंतजार खत्म आंसर-की घोषित

नई दिल्ली ऑनलाइन डेस्क। आइआइएम, अहमदाबाद ने कैट परीक्षा आंसर-की जारी iimcat.ac.in पर   जारी कर दी गई है। कैट (Common Admission Test, CAT) की आंसर-की आज यानी कि 08 दिसंबर, 2021 को रिलीज कर दी गई है। उम्मीदवार, ध्यान दें कि आंसर-शीट जारी होने के बाद अब स्टूडेंट्स iimcat.ac.in पर डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी क्रेंडिशियल्स के साथ लॉग इन करके आंसर-की और रिस्पांस शीट चेक कर सकते हैं। अगर किसी स्टूडेंट्स को लगता है कि उनके उत्तर की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे 11 दिसंबर 2021 तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।हालांकि पहले  अगर मीडिया रिपोर्ट की मानें तो परीक्षा के स्कोर इस रविवार यानी कि 12 दिसंबर, 2021 को घोषित किए जाने की खबरें थीं। इसके अलावा रिजल्ट अपने निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक नतीजों की घोषणा जनवरी के दूसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा।  

CAT 2021 Answer Key: आंसर-की ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं। इसके बाद लॉग इन बटन पर क्लिक करें। अब अपने लॉगिन क्रेडेंशियल में आंसर-की पर क्लिक करें। इसके बाद आपकी CAT 2021 की आंसर-शीट और रिस्पांस शीट स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे। इसके बाद इसकी डाउनलोड करें और अपने उत्तर जांच करें। अभ्यर्थी चाहें तो इसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एक बार प्रोविजनल आंसर-शीट घोषित होने के बाद, उम्मीदवारों को आपत्तियां, यदि कोई हो तो, इसका मौका दिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को नेट बैंकिंग या डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आपत्ति शुल्क का भुगतान करना होगा। बता दें कि CAT परीक्षा का आयोजन हाल ही में रविवार, 28 नवंबर को किया गया था। परीक्षा के दौरान उचित COVID-19 दिशा- निर्देशों का ध्यान रखा गया था। यह एग्जाम 156 शहरों के 438 केंद्रों पर किया हुआ था। इस साल, 2021 के लिए 1.92 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। हालांकि 2.30 लाख उम्मीदवारों ने कैट 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। वहीं अगर पिछले साल की बात करें तो यह परीक्षा 29 नवंबर को हुई थी और आंसर-की 8 दिसंबर को रिलीज कर दी गई थी। इसी आधार पर आंसर-की जारी होने की संभावना जताई जा रही है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.